मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

छिंदवाड़ा-फिरोजपुर एक्सप्रेस 30 सितंबर तक रहेगी रद्द

09:10 AM Sep 13, 2023 IST

जींद, 12 सितंबर (हप्र)
झांसी में वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर वाशेबल एप्रेन कार्य के चलते छिंदवाड़ा-फिरोजपुर पतालकोट एक्सप्रेस ट्रेन 30 सितंबर तक रद्द रहेगी। मंगलवार को फिरोजपुर की तरफ से आने वाली 14624 फिरोजपुर-छिंदवाड़ा एक्सप्रेस ट्रेन जींद रेलवे स्टेशन पर नहीं पहुंची। इसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस ट्रेन में जींद से काफी संख्या में यात्री रोहतक, दिल्ली, झांसी और छिंदवाड़ा जाते हैं। वाशेबल एप्रेन की मरम्मत पूरी होने के बाद ट्रेन का संचालन दोबारा से शुरू किया जाएगा। ट्रेन नंबर 14624 फिरोजपुर कैंट-छिंदवाड़ा एक्सप्रेस 11 से लेकर 29 सितंबर तक और 14623 छिंदवाड़ा-फिरोजपुर कैंट ट्रेन 12 से लेकर 30 सितंबर तक रद्द रहेगी। ट्रेन नंबर 14623 सुबह सात बजकर 45 मिनट पर सिवनी से चलती है जो छिंदवाड़ा, भोपाल, ललितपुर, ग्वालियर, आगरा कैंट, मथुरा, दिल्ली, सकूरबस्ती, नांगलोई, बहादुरगढ़, रोहतक होते हुए छह बजे जींद जंक्शन पर पहुंचती है। यहां दो मिनट के ठहराव के बाद उचाना, नरवाना, टोहाना, जाखल, मानसा, बठिंडा, फरीदकोट होते हुए 11 बजकर 25 मिनट पर फिरोजपुर कैंट पर पहुंच जाती है। वहीं 14624 ट्रेन चार बजकर दस मिनट पर फिरोजपुर कैंट से चलती है जो फरीदकोट, कोटकपूरा, बठिंडा, मानसा, जाखल, टोहाना होते हुए नरवाना, उचाना होते हुए आठ बजकर 56 मिनट पर जींद जंक्शन पर पहुंचती है। यहां दो मिनट के ठहराव के बाद रोहतक, बहादुरगढ़, नांगलोई, सकूरबस्ती, मथुरा, आगरा कैंट, ग्वालियर, ललितपुर, भोपाल होते हुए सिवनी पहुंचती है।
फिरोजपुर कैंट से सुबह के समय दिल्ली की तरफ जाने वाली 14624 नंबर ट्रेन आठ बजकर 56 मिनट पर जींद पहुंचती है। इस ट्रेन में नरवाना, उचाना और जींद जंक्शन से काफी लोग सरकारी दफ्तरों और निजी संस्थानों में रोहतक, दिल्ली जाते हैं, लेकिन अब इन दैनिक यात्रियों को अपने-अपने दफ्तरों में जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा वहीं दफ्तरों में देरी से भी पहुंचेंगे क्योंकि इससे पहले साढ़े आठ बजे कुरुक्षेत्र से दिल्ली जाने वाली डेमू टे्रन आती है लेकिन उसमें पीछे से ही इतनी भीड़ होती है कि नरवाना तथा जींद स्टेशन में महिलाओं और बुजुर्गों को ट्रेन में चढ़ना बेहद मुश्किल हो जाता है।

Advertisement

 

"झांसी में वाशेबल एप्रेन की मरम्मत के चलते छिंदवाड़ा-फिरोजपुर कैंट ट्रेन रद्द रहने की अभी तक उनके पास कोई सूचना नहीं है। अधिकारिक रूप से कोई पत्र नहीं मिला है। यदि ट्रेन रद्द रहती है तो यात्रियों को अवगत करवा दिया जाएगा।"
-जयप्रकाश, अधीक्षक, रेलवे जंक्शन जींद

Advertisement

Advertisement