मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

होडल में ‘छप्पन भोग’ दुकान आग लगने से खाक, भारी नुकसान

08:00 AM Jul 11, 2024 IST
Advertisement

होडल, 10 जुलाई (निस)
बीती रात हसनपुर चौराहे होडल के समीप स्थित छप्पन भोग हलवाई व रेस्टोरेंट की दुकान में आग लगने से वह जल करके खाक हो गई। हसनपुर चौराहे के समीप कुछ महीना पहले ही ‘छप्पन भोग’ हलवाई, रेस्टोरेंट, बेंक्वेट हाल को खोला गया था। बीती रात लगभग साढ़े 12 बजे अचानक ही दुकान में आग लग गई। दुकान के अंदर सो रहे कारीगरों में से एक की नींद खुली तो उसने आग को देखा और अपने साथियों को जगाकर वह दुकान के बाहर भागा। इसकी सूचना दुकान मालिक होडल निवासी हरि चन्द गर्ग को भी दी। जब तक वह पहुंचे, तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था।
एसडीएम होडल, डीएसपी व थाना प्रभारी भारी पुलिस वालों को साथ लेकर के घटनास्थल पर पहुंचे। दमकल केंद्र होडल को आग लगने की सूचना दी। इस घटनास्थल से मात्र कुछ दूरी पर ही स्थित दमकल केंद्र से लगभग आधा घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी आई और उनके द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया गया। लेकिन जब तक दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया तब तक पूरी दुकान जल करके लाख हो गई। हरि चंद ने बताया कि अगर समय पर दमकल की गाड़ियां आ जातीं तो आग पर तुरंत काबू करके इस नुकसान से बचा जा सकता था। हरिश्चंद्र ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारियों को आग लगने की सूचना दी गई थी और बिजली को काटने के लिए कहा गया था लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा भी बिजली को समय पर नहीं काटा गया और लगातार शॉर्ट सर्किट के कारण ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था।

दुकानदार को मुआवजा दे प्रशासन : उदयभान

बीती रात होडल में एक हलवाई की दुकान में आग लगने की घटना पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान सहित होडल के सामाजिक सगठनों के पदाधिकारियों ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए दुकानदार को प्रशासन से मुआवता दिलाने की मांग की है। दुकान संचालक हरि चंद गर्ग को सांत्वना देने के लिए अलायन्स क्लब होडल प्रधान सुनील मित्तल, व्यापार मंडल प्रधान श्याम सुन्दर मंगला, जैन समाज पूर्व प्रधान डाक्टर राजेश जैन, हरीश मंगला, अग्रवाल सभा पूर्व प्रधान किशन गोयल, अनिल सिंगला, महेंद्र मंगला, भाजपा नेता रमेश कोली, समाजसेवी डाक्टर नवीन रोहिल्ला, महाराजा अग्रसेन सेवा समिति प्रधान राजेश गर्ग द्वारा गहरा दुख प्रकट किया। इस अवसर पर सुनील मित्तल ने कहा कि आग की घटना के समय फायर बिग्रेड की गाड़ी के न पहुंचने व बिजली के न कटने से प्रशासन की कार्यप्रणाली का पता लगता है। उन्होंने दुकानदार को तुरन्त मुआवजा प्रदान करने की मांग की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement