For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रात में ड्रेन में डाला जा रहा फैक्टरियों का केमिकलयुक्त पानी

09:43 AM May 28, 2024 IST
रात में ड्रेन में डाला जा रहा फैक्टरियों का केमिकलयुक्त पानी
पानीपत में कुराड़ फार्म के पास रात को ड्रेन नंबर-2 में ट्रैक्टर टैंकर से डाला जा रहा केमिकल युक्त पानी। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 27 मई (हप्र)
पानीपत में सनौली रोड पर कुराड फार्म के आसपास बहुत सी फैक्टरियां बनी हुई हैं और आरोप है कि इनमें से कई फैक्टरियों से निकलने वाला केमिकल युक्त पानी रात के अंधेरे में ट्रैक्टरों-टैंकरों में भरकर वहां पास से गुजर रही ड्रेन नंबर-2 में डाला जाता है।
आसपास के गांव के ग्रामीणों सुनील, राममेहर, राजपाल, विनोद, सुमित, सुरेश, कृष्ण व धर्मपाल आदि का कहना है कि ड्रेन नंबर दो में केमिकल युक्त पानी डालने से जिन गांवों छाजपुर, कुराड़, रसलापुर व शिमला गुजरान आदि के पास से होकर ड्रेन गुजर रही है, उन गांवों का भू जल खराब होता जा रहा है। इसके लिये विभिन्न गांवों के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व सरकार से ड्रेन नंबर दो में केमिकल युक्त पानी डालने पर सख्ती से रोक लगाने की मांग की है।
ग्रामीणों का कहना है कि फैक्टरी मालिकों ने ट्रैक्टर- टैंकर चालकों को हॉयर किया हुआ है और ट्रैक्टर चालक अपने टैंकरों में देर शाम को केमिकल युक्त पानी भरते हैं और रात के अंधेरे में ड्रेन नंबर दो में डाल देते है। वहीं संजय त्यागी सरपंच सनौली, दलबीर रंगा सरपंच अधमी, संदीप मलिक सरपंच रसलापूर, पूर्व सरपंच सोहनलाल छाजपूर खुर्द व पूर्व सरपंच राजेश गोस्वामी आदि का कहना है कि प्रशासन को इस पर सख्ती से रोक लगानी चाहिये। सरपंचों ने बताया कि उन्होंने यह मामला उपायुक्त डा. वीरेंद्र दहिया के समक्ष भी रखा था और उन्होंने आश्वासन दिया था कि किसी को भी ड्रेन नंबर दो में केमिकल युक्त पानी नहीं डालने दिया जाएगा और कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×