For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दूसरे दिन भी की रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर चैकिंग

08:26 AM Jun 18, 2024 IST
दूसरे दिन भी की रेलवे स्टेशनों  बस अड्डों पर चैकिंग
Advertisement

चंडीगढ़, 17 जून (हप्र)
पंजाब पुलिस ने सोमवार को सभी रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और उनके आसपास विशेष घेराबंदी और तलाशी (कासो) अभियान चलाया। राज्य में इस विशेष तलाशी अभियान का आज दूसरा दिन था। यह अभियान डीजीपी गौरव यादव के निर्देशों पर सभी 28 पुलिस जिलों में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलाया गया, जिसके अंतर्गत पुलिस टीमों ने रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली।
स्पेशल डीजीपी लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला, जो निजी तौर पर इस राज्य स्तरीय कार्यवाही की निगरानी कर रहे थे, ने कहा कि राज्य के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर संदिग्ध व्यक्तियों की खोज के लिए 2500 से अधिक पुलिस कर्मियों वाली 350 से अधिक पुलिस टीमें तैनात की गई थीं। उन्होंने बताया कि राज्य के 106 रेलवे स्टेशनों और 178 बस अड्डों पर इस ऑपरेशन के
दौरान 2841 व्यक्तियों की तलाशी ली गई।  पुलिस टीमों ने ऑपरेशन के दौरान रेलवे स्टेशनों की  पार्किंग में खड़े वाहनों की भी चेकिंग की।

धमकी भरे पत्र के बाद बठिंडा रेलवे स्टेशन हाई अलर्ट पर

बठिंडा (निस) : जम्मू-कश्मीर से जुड़े कथित आतंकी संगठनों द्वारा रेलवे स्टेशनों पर हमला करने और उन्हें उड़ाने की धमकी के बाद बठिंडा पुलिस अलर्ट पर है। धमकी भरे पत्र में उत्तर भारत के कई रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई है, जिसके बाद पंजाब में भी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में मारे गए आतंकियों की मौत का बदला लेने के लिए आतंकी गिरोह ने पत्र जारी किया था। पत्र में पंजाब के कई रेलवे स्टेशनों पर बम से हमले की धमकी दी गई है। इसके बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। इस संबंध में रेलवे पुलिस ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन पर तलाशी अभियान चलाया है। रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि आरपीएफ, जी.आर.पी. और पंजाब पुलिस ने संयुक्त रूप से सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाली है। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन परिसर में 147 सीसीटीवी हैं, जिनसे लगातार निगरानी की जा रही है। इसके अलावा पुलिस रेलवे परिसर और वाहनों की भी जांच कर रही है, वहीं संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है। स्टेशन पर आने-जाने वाली ट्रेनों की भी जांच की गई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×