For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एयरलाइंस में नौकरी के नाम पर ठगी, 9 काबू

12:56 PM Aug 09, 2022 IST
एयरलाइंस में नौकरी के नाम पर ठगी  9 काबू
Advertisement

फरीदाबाद, 8 अगस्त (हप्र)

एयरलाइंस में नौकरी के नाम पर देशभर में ठगी की 18 वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के 9 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, डीसीपी हेडक्वार्टर नितीश अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दीपक सिह, सुरेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ संजू बाबा, मानवेन्द्र सिंह, अजीत सिंह, शिवम सिंह, मोहित, सत्यम सिंह, रजत सेंगर तथा विनीत सिंह का नाम शामिल है। आरोपी दीपक सिंह, सुरेन्द्र प्रताप सिंह, मानवेन्द्र सिंह, अजीत सिंह, शिवम सिंह, सत्यम सिंह तथा विनीत सिह उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के रहने वाले है व मोहित मैनपुरी जिले का। वर्तमान में सभी आरोपी दिल्ली के विपिन्न गार्डन द्वारका मोड़ में रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि नौकरी प्राप्त करने के लिए आजकल बहुत सारी ऑनलाइन वेबसाइट उपलब्ध है जिन पर व्यक्ति अपनी योग्यता के आधार पर नौकरी सर्च कर सकता है परंतु कुछ ठग प्रवृत्ति के व्यक्ति इसका गलत फायदा उठाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देते हैं।

इसी प्रकार की धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देते हुए एक साइबर ठग गिरोह ने ऑनलाइन नौकरी तलाश की वेबसाइट का सहारा लेकर फरीदाबाद के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि विगत 27 जुलाई 2022 को साइबर पुलिस थाना एनआईटी में धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें पीडि़त अवनीश ने बताया कि आरोपियों ने उसके साथ 6 लाख 65 हजार 440 रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है। पीडि़त की शिकायत के आधार पर थाने में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई।

Advertisement

आरोपियों को पकड़ने के लिए बनाई थी टीम

मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने आरोपियों की धरपकड़ के निर्देश दिए जिसके तहत डीसीपी एनआईटी नीतीश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बसंत के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×