For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसान विरोधी है चौटाला परिवार

01:35 PM Sep 03, 2021 IST
किसान विरोधी है चौटाला परिवार
Advertisement

कैथल, 2 सितंबर (हप्र)

किसानों पर लाठीचार्ज, भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन व परिवार पहचान पत्र विधेयक के खिलाफ कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयप्रकाश, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव दिल्लूराम, सुलतान जडौला व प्रदीप चौधरी ने तहसीलदार सुदेश मेहरा के माध्यम से राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयप्रकाश ने कहा कि भाजपा की तरह चौटाला परिवार भी किसानों का विरोधी है। ये परिवार किसानों की बजाय सरकार का साथ दे रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि चौटाला ने अपनी सरकार के समय में भी किसानों पर गोलियां चलवाई थी। प्रजातंत्र में लाठी और गोली की लड़ाई नहीं चलती है। प्रजातंत्र में वोट की चोट करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि अगर सही मायने में जजपा पार्टी किसानों की हितैषी है तो अपना इस्तीफा देकर किसानों के बीच में बैठे। पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सुलतान जड़ौला व प्रदीप चौधरी ने कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज करना निंदनीय कार्य है। एसडीएम को बर्खास्त करके उनके खिलाफ धारा 307 के तहत केस दर्ज किया जाए। जान गंवाने वाले किसान को 30 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए।

दिल्लूराम बाजीगर ने कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। भूमि अधिग्रहण कानून संशोधन के जरिए भाजपा-जजपा सरकार ने किसानों की बर्बादी का फैसला लिया है।

Advertisement

‘किसानों की जमीन निजी लोगों को सौंपने का षड्यंत्र’

कुरुक्षेत्र (हप्र) : पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा तथा लाडवा के विधायक मेवा सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपकर लाठीचार्ज की न्यायिक जांच करवाने तथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। अशोक अरोड़ा तथा मेवा सिंह ने कहा कि अब हरियाणा सरकार भी एक काला कानून लेकर आई है जिसमें संशोधन करके जिला मजिस्ट्रेट को किसानों की जमीन अधिग्रहण करने का अधिकार दिया है, यह बिल किसानों की जमीनों को निजी लोगों को सौंपने का षड्यंत्र है।

सिरसा में बृहस्पतिवार को लाठीचार्ज के विरोध में मार्च निकालते लोग। 

न्यायिक जांच की मांग

सिरसा (निस) : कांग्रेस कमेटी ने विधायक शीशपाल केहरवाला के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर डॉ. केवी सिंह, पूर्व सांसद व विधायक डॉ. सुशील इंदौरा व चरणजीत सिंह रोड़ी, नवीन केडिया, सुरेंद्र नेहरा, आनन्द बियानी, सुभाष जोधपुरिया मौजूद थे। कांग्रेस नेताओं ने लाठीचार्ज की घोर निंदा की और इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि लाठीचार्ज का आदेश देने वाले एसडीएम के खिलाफ मानवाधिकार आयोग व प्रदेश सरकार सख्त कदम उठाये।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×