मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चौ़ बंसीलाल ने दी हरियाणा के विकास को नई दिशा : नायब सैनी

07:53 AM Jul 05, 2024 IST
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को सीएम आवास पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सैनी एवं वरिष्ठ नेता किरण चौधरी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए। 

चंडीगढ़, 4 जुलाई (ट्रिन्यू)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की मौजूदगी में बृहस्पतिवार को सीएम आवास पर बड़े पैमाने पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों ने भाजपा की सदस्यता हासिल की। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं किरण चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य, जिला प्रमुख कार्यकर्ता, ब्लॉक मेंबर, एआईसीसी के प्रमुख कार्यकर्ता, पार्षद, सरपंच, पूर्व सरपंचों सहित लगभग एक हजार लोगों ने भाजपा का दामन थामा है। प्रदेश के कोने-कोने से आए सभी कार्यकर्ताओं का मुख्यमंत्री नायब सैनी ने स्वागत किया और भरोसा दिया कि सभी को पार्टी में पूरा सम्मान मिलेगा।
इस अवसर पर सीएम नायब सैनी ने दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल को विकास पुरुष बताते हुए कहा कि उन्होंने हरियाणा में विकास को नई दिशा देने का काम किया था। सीएम ने कहा कि चौधरी बंसीलाल ऐसे व्यक्तित्व थे जो हमेशा हरियाणा के हर व्यक्ति को आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात काम करते रहे। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया, किरण चौधरी, श्रुति चौधरी, बिजेंद्र फोगाट, तरुण भंडारी, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती, मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे भी उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि जब चौधरी बंसीलाल मुख्यमंत्री थे, तब गठबंधन सरकार थी। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल संगठन मंत्री थे और पीएम नरेंद्र मोदी उस समय हरियाणा के प्रदेश प्रभारी थे। उन्होंने कहा कि काम के सिलसिले में कई बार मेरा भी चौधरी बंसीलाल से मिलना होता था। चौधरी सुरेंद्र सिंह से भी वे कई बार मिले थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि चौधरी बंसीलाल से काफी कुछ सीखने को मिला है। आज इतनी ज्यादा संख्या में कांग्रेस छोड़कर जो कार्यकर्ता आए हैं उससे भाजपा का परिवार बड़ा और मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा कि आप सभी कार्यकर्ताओं की बदौलत हरियाणा में तीसरी बार कमल का फूल खिलने जा रहा है। कांग्रेस को घेरते हुए नायब सैनी ने कहा कि किरण चौधरी ने दिल्ली में भाजपा ज्वाइन की तब कांग्रेस के नेताओं में काफी छटपटाहट हुई और एक व्यक्ति ने तो हदें ही पार कर दी थी। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में महिलाओं का सम्मान सबसे ज्यादा है। महिला के सिर पर भी पगड़ी होती है। परिवार को आगे बढ़ाने का काम महिलाएं करती हैं। मुख्यमंत्री सैनी ने भगवान से ऐसे नेता को सद् बुद्धि देने की प्रार्थना की जो महिलाओं को विरासत के मामले में टारगेट करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं का सम्मान नहीं करती। महिलाओं का सम्मान अगर किसी ने किया है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने किया है। महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देकर नेतृत्व का अधिकार दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के विकास के लिए सभी 36 बिरदारियों को साथ लेकर पीएम मोदी के नेतृत्व में हम सभी मिलकर आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

Advertisement

कांग्रेस के लोग बाेलते हैं झूठ : किरण

विधायक किरण चौधरी ने कहा कि वे मुख्यमंत्री नायब सैनी के सरल स्वभाव की कायल हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनता के हित में लगातार काम कर रहे हैं और लोगों से हर रोज दिन-रात मुलाकात कर उनकी समस्याओं का समाधान भी कर रहे हैं। प्रदेश में अबकी बार नायब सरकार बननी तय है। किरण चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सरपंचों की मौज करवा दी है। अब सरपंच खुलकर गांवों का विकास करा सकेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग झूठ बोलते हैं और षड़यंत्र रचते हैं। मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए चौधरी ने कहा कि नायब सैनी हर वर्ग के लिए अच्छे फैसले ले रहे हैं।

आज मेरे लिए खुशी का दिन : श्रुति

पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने कहा कि आज बहुत ही खुशी का दिन है। आज हम सब इकट्ठा होकर भाजपा को मजबूत करने आए हैं। श्रुति ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विकसित बनाने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसमें कार्यकर्ताओं को पूरा मान-सम्मान मिलता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नायब सैनी की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है और मुख्यमंत्री नायब सैनी प्रदेश हित और जनहित में काम करते हुए हरियाणा को मजबूत कर रहे हैं।

Advertisement

Advertisement