For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

देश की आर्थिक उन्नति में अपना योगदान दें चार्टर्ड अकाउंटेंट : बंडारू दत्तात्रेय

10:49 AM Aug 11, 2024 IST
देश की आर्थिक उन्नति में अपना योगदान दें चार्टर्ड अकाउंटेंट   बंडारू दत्तात्रेय
गुरुग्राम में शनिवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय द इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की दो दिवसीय वर्कशॉप का उद्घाटन करते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 10 अगस्त (हप्र)
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश आर्थिक तरक्की की ओर आगे बढ़ रहा है। जल्दी ही हम दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनने जा रहे हैं। चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में अपना योगदान देना चाहिए। राज्यपाल शनिवार को गुरुग्राम विश्वविद्यालय के सभागार में द इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की दो दिवसीय वर्कशॉप के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।
दत्तात्रेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में जो आर्थिक सुधार लागू किए, उनके परिणामस्वरूप जीएसटी और इनकम टैक्स की वसूली में बढ़ोतरी हुई है। वर्ष 2016-17 में देश का जीएसटी कलेक्शन 7 लाख 19 हजार करोड़ रुपए था, जोकि वर्ष 2023-24 में बढ़कर 20 लाख करोड़ हो गया है। आईसीएआई के वाइस प्रेसिडेंट चरणजोत सिंह नंदा ने कहा कि एक जुलाई, 1949 को द इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की स्थापना की गई थी।
गुरुग्राम विश्वविद्यालय के उप कुलपति डा. दिनेश कुमार ने कहा कि ककरोला में यूनिवर्सिटी का नया कैंपस बन रहा है और वहां कक्षाएं लगनी शुरू हो चुकी हैं। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष व कैनविन फाउंडेशन के चेयरमैन नवीन गोयल ने कहा कि इस वर्कशॉप से सीए के विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के लिए बेहतर मार्गदर्शन मिल सकेगा। गुरुग्राम में आईसीएआई पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता अभियान जैसे समाजसेवी कार्यों में भी समय-समय पर सहयोग करती है। इस अवसर पर आईसीएआई के पदाधिकारी प्रमोद जैन, जितेंद्र शर्मा, अमित किठानिया, नवीन गर्ग, जितेंद्र यादव ने अपने विचार रखे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement