For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आप विधायक गज्जनमाजरा से जुड़े करोड़ों के बैंक फ्राॅड में चार्जशीट दायर

07:09 AM Mar 21, 2024 IST
आप विधायक गज्जनमाजरा से जुड़े करोड़ों के बैंक फ्राॅड में चार्जशीट दायर
आप विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा
Advertisement

मोहाली, 20 मार्च (हप्र)
पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा से जुड़े 40.92 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में मोहाली की स्पेशल कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार्जशीट (प्रॉसिक्यूशन कंप्लेंट) फाइल की है। इस शिकायत में विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा सहित 6 लोगों के नाम शामिल हैं। ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी साझा की। बता दें कि जालंधर ईडी ने करीब चार माह पहले गज्जनमाजरा को गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद आज ईडी का यह बड़ा एक्शन है।

5 जनवरी को भी दायर की गई थी शिकायत

जालंधर जोनल कार्यालय ने तारा कॉर्पोरेशन लिमिटेड और तारा हेल्थ फूड लिमिटेड के पूर्व निदेशक जसवंत और तारा कॉर्पोरेशन लिमिटेड और अन्य के मामले में तीन कंपनियों सहित छह अन्य आरोपियों के खिलाफ 5 जनवरी को भी एक अभियोजन शिकायत दायर की थी जिसमें मोहाली में मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए) अधिनियम की विशेष रोकथाम अदालत के समक्ष तीन कंपनियों सहित जसवंत और अन्य आरोपी पक्षों को नामित किया गया था। 18 मार्च को उक्त शिकायत कोर्ट ने स्वीकार कर ली। बता दें कि गज्जनमाजरा के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो ने भी एक एफआईआर दर्ज की थी जिसकी जांच ईडी ने आगे बढ़ाते हुए गज्जनमाजरा को गिरफ्तार किया था।

Advertisement

एक रुपया वेतन के बयान से आए थे चर्चा में

विधायक गज्जनमाजरा तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने घोषणा की थी कि वह बतौर विधायक सिर्फ एक रुपया वेतन लेंगे। गज्जनमाजरा ने कहा था कि पंजाब वित्तीय समस्याओं से जूझ रहा है। इसलिए मैं बतौर विधायक एक रुपया वेतन लूंगा। चुनाव में उन्होंने शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान को हराया था।

ईडी जांच में हुआ था धोखाधड़ी का खुलासा

ईडी की जांच से पता चला है कि आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के जरिए तारा कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा ली गई 40.92 करोड़ रुपये की ऋण राशि को तारा कॉरपोरेशन लिमिटेड से विभिन्न फर्जी फर्मों में भेज दिया गया था। उसके बाद तारा हेल्थ फूड लिमिटेड (टीएचएफएल) और तारा सेल्स लिमिटेड में एकीकृत कर दिया गया। इसके बाद 3.12 करोड़ रुपये की राशि को जसवंत सिंह के व्यक्तिगत खातों में भेजा गया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×