मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बब्बर खालसा आतंकी वधावा सिंह समेत छह के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

07:03 AM Oct 13, 2024 IST

नयी दिल्ली, 12 अक्तूबर (एजेंसी)
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस साल अप्रैल में पंजाब में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता विकास प्रभाकर की हत्या के मामले में प्रतिबंधित बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के पाकिस्तान स्थित प्रमुख वधावा सिंह और पांच अन्य आतंकवादियों के खिलाफ शुक्रवार को आरोपपत्र दाखिल किया। विकास बग्गा के नाम से पहचाने जाने वाले प्रभाकर की 13 अप्रैल 2024 को रूपनगर जिले के नंगल में उनकी दुकान में बीकेआई के एक मॉड्यूल के आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।
एनआईए के अनुसार, आरोपपत्र में बीकेआई प्रमुख वधावा सिंह उर्फ बब्बर के साथ ही दो अन्य फरार आरोपी और तीन गिरफ्तार आरोपियों को हत्या का मुख्य अपराधी बताया गया है। गिरफ्तार किए गए तीन में से दो आरोपियों की पहचान शूटर मनदीप कुमार उर्फ मांगली और सुरिंदर कुमार उर्फ रीका के रूप में की गयी है। दोनों पंजाब के नवांशहर के रहने वाले हैं। आरोपपत्र में नामजद तीसरा गिरफ्तार आरोपी गुरप्रीत राम उर्फ गोरा है, जो नवांशहर का ही रहने वाला है। तीनों फरार आरोपी गिरफ्तार आरोपियों के हैंडलर बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान में रह रहे बब्बर के साथ ही नवांशहर का हरजीत सिंह उर्फ लाडी और हरियाणा के यमुनानगर के कुलबीर सिंह उर्फ सिद्धू ने हत्या को अंजाम देने के लिए हथियार और धन उपलब्ध कराया था। जांच में पाया गया कि वधावा सिंह ने अभी जर्मनी में रह रहे हरजीत सिंह और कुलबीर सिंह को हत्या करने का निर्देश दिया था।

Advertisement

Advertisement