For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एनआईटी में छात्रा को आपत्तिजनक वीडियो कॉल के बाद बवाल

07:55 AM Sep 27, 2024 IST
एनआईटी में छात्रा को आपत्तिजनक वीडियो कॉल के बाद बवाल
हमीरपुर में एनआईटी परिसर में छात्रा को धमकी देने के मामले के बाद रात को ही वि्ाद्यार्थी इकट्ठे हो गए। -िनस
Advertisement

कपिल बस्सी/निस
हमीरपुर, 26 सितंबर
एनआईटी में गत रात्रि को एक छात्रा को धमकी देने का मामला सामने आया है। इससे अकसर विवादों में रहने वाला राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान एक बार फिर से सुिर्खयों आ गया है। देर रात हुआ यह विवाद कुछ ऐसा था कि सैकड़ों छात्र एनआईटी परिसर के बाहर आ गए।
बताया जा रहा है कि देर रात संस्थान में पढ़ने वाले फर्स्ट इयर के छात्र ने संस्थान की एक छात्रा को वीडियो कॉल करके उसको बहुत की आपत्तिजनक धमकी दे डाली। जैसे ही छात्रा ने अपनी सहपाठियों को इस बारे बताया तो सभी छात्राएं गुस्से में आ गईं और रात्रि को ही हॉस्टल से बाहर निकल आईं। छात्रा के समर्थन में अन्य हॉस्टलों के छात्र-छात्राएं भी आ गए और वीडियो कॉल करने वाले आरोपी छात्र पर कार्रवाई की मांग करने लगे। तनाव को देखते हुए रात को पुलिस बुलानी पड़ गई।
इस घटनाक्रम के बाद बृहस्पतिवार सुबह एक बार फिर से संस्थान में तनाव का माहौल बना रहा। जिला पुलिस अधीक्षक भगत सिंह ने आज बताया कि सदर थाना में डीन छात्र कल्याण, राष्ट्रीय प्रौद्योगिक संस्थान के मार्फत इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग (डुअल डिग्री) विभाग की एक छात्रा का शिकायत पत्र प्राप्त हुआ है। इसके अनुसार शिकायतकर्ता छात्रा का ही एक सहपाठी है। वह शिकायतकर्ता छात्र को कुछ दिनों से परेशान कर रहा है। अभी हाल ही में उसने शिकायतकर्ता छात्रा के साथ बदतमीजी की, अभद्र शब्दों का प्रयोग किया तथा धमिकयां दीं। इस लिखित शिकायत पत्र पर उपरोक्त अभियोग थाना सदर में पंजीकृत हुआ है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement