मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चैनल चर्चा

09:03 AM Jul 01, 2023 IST

प्रदीप सरदाना
‘रामायण’ फिर टीवी पर
इन दिनों फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर खूब विवाद जारी है। इस फिल्म में भगवान राम और बजरंगबली की छवि तो खराब दिखाई ही है। फिर संवाद तो इतने अभद्र हैं कि दर्शकों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। फिल्म के कुछ संवाद चाहे बदल दिये गए हैं। लेकिन करोड़ों जनों के आराध्य की जो तस्वीर फिल्म में दिखाई उसे देख दुख होता है। इसी के चलते सभी को 36 साल पुराना वह ‘रामायण’ सीरियल याद हो आया, जिसका निर्माण रामानन्द सागर ने किया था। जिसे देखने के लिए लोग स्नान कर धूप-अगरबत्ती जलाकर ज़मीन पर बैठते थे। कोरोना काल में जब इस ‘रामायण’ का प्रसारण फिर से हुआ तो इसे पहले से भी कहीं ज्यादा देखा गया। यही सब देख सागर की ‘रामायण’ को शेमारू टीवी ने फिर से दिखाने का फैसला लिया है। जिसका प्रसारण 3 जुलाई से प्रतिदिन शाम 7.30 के समय में होगा। सीरियल में राम के रूप में अरुण गोविल, सीता के रूप में दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण के रूप में सुनील लहरी ने तो अविस्मरणीय अभिनय किया ही है। रामानन्द सागर के पटकथा और संवाद तथा रवीन्द्र जैन का संगीत भी कानों में रस घोलने के साथ श्रद्धा से सीस झुकाने को विवश कर देता है।
अनुष्का को पसंद प्रियंका

टीवी की अधिकतर अभिनेत्रियां किसी न किसी फिल्म स्टार से प्रेरित या प्रभावित दिखती हैं। इसी कड़ी में एक नाम अनुष्का श्रीवास्तव का भी है। जो स्टार भारत के सीरियल ‘मेरी सास भूत है’ में सौतन ट्विंकल का रोल कर रही है। यूं सास-बहू की मुख्य भूमिकाओं में सुस्मिता मुखर्जी और काजल चौहान हैं। उधर लीप के बाद इस शो की कहानी आये दिन नए मोड़ से गुजर रही है। अनुष्का अपनी इस सौतन की भूमिका से तो अच्छी-ख़ासी उत्साहित है। साथ ही वह यह बताना नहीं भूलती कि प्रियंका चोपड़ा उसे बेहद पसंद है। अनुष्का कहती है- मैं बिहार से हूं और प्रियंका भी उस जमशेदपुर से हैं जो झारखंड बनने से पहले बिहार का ही हिस्सा था। मेरा पहला लगाव तो उनसे इसलिए भी है। फिर प्रियंका की अभिनय यात्रा इतनी शानदार रही है कि मैं और अन्य कई नयी अभिनेत्रियां उन जैसा बनना चाहती हैं। मुझे उनका अभिनय और अंदाज़ हमेशा प्रेरित करता है।
लीड रोल के लिए तैयार शिवांगी
शिवांगी जोशी पिछले कुछ बरसों में टीवी पर अपनी एक अच्छी पहचान बनाने में सफल हुई है। देहरादून की शिवांगी को सर्वाधिक लोकप्रियता मिली स्टार प्लस के सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से। इस सीरियल में नायरा के किरदार ने शिवांगी को कुछ ही दिनों में टीवी स्टार बना दिया था। यूं शिवांगी बेगूसराय, बालिका वधू-2 और खतरों के खिलाड़ी सहित कुछ और भी टीवी शो कर चुकी है। अब शिवांगी को ‘बरसातें’ का इंतज़ार है। बता दें कि शिवांगी को मानसून की नहीं बल्कि एकता कपूर की बरसातें का इंतज़ार है। क्योंकि एकता कपूर के नए सीरियल ‘बरसातें-मौसम प्यार का’ में शिवांगी लीड रोल कर रही है। जिसका प्रसारण 10 जुलाई से सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे सोनी चैनल पर होने जा रहा है। यह एक प्रेम कहानी है जो नफरत से प्यार में बदलती है। जिसमें कुशाल टंडन, प्रार्थना मंडल,अर्शी भारती, अंजलि तत्रारी और साई रानाडे अन्य प्रमुख भूमिकाओं
में हैं।
मौसमी और रीना कपिल शो में
टीवी शोज़ ने एक बड़ा और अच्छा काम यह किया है कि कई उन पुरानी अभिनेत्रियों को भी सामने ला दिया है,जो गुमनामी की ज़िंदगी जी रही थीं। लेकिन कभी उनके नाम और काम का डंका बजता था। इसका बड़ा श्रेय सोनी चैनल को जाता है जो कभी इंडियन आइडल,सुपर डांसर,इंडियाज़ बेस्ट डांसर और कभी इंडियाज़ गॉट टेलेंट और कपिल शर्मा शो में पुराने सितारों को अक्सर बुलाता रहता है। इस सप्ताहांत भी कपिल शर्मा शो में अपने समय की दो दिग्गज तारिकाएं रीना रॉय और मौसमी चटर्जी आ रही हैं। ये दोनों अभिनेत्रियां इस शो में जहां कई बातें साझा करेंगी वहीं रीना रॉय अपने डांस के रंग भी दिखाएंगी।
Advertisement

Advertisement
Tags :
चर्चा