For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चंद्रबाबू नायडू ने अटकलों पर लगाया विराम, बोले- NDA की बैठक में हिस्सा लेने जा रहा

01:16 PM Jun 05, 2024 IST
चंद्रबाबू नायडू ने अटकलों पर लगाया विराम  बोले  nda की बैठक में हिस्सा लेने जा रहा
पत्रकारों से बातचीत करते एन चंद्रबाबू नायडू। पीटीआई फोटो
Advertisement

अमरावती, पांच जून (भाषा)

Advertisement

New Government Formation: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में है और वह आज दिन में नई दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA की बैठक में भाग लेंगे।

एनडीए की घटक जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण भी राष्ट्रीय राजधानी में राजग की बैठक में भाग लेंगे। यह बैठक आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनावों में गठबंधन (एनडीए) के विजयी होने के एक दिन बाद हो रही है।

Advertisement

नायडू से जब उनकी दिल्ली यात्रा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम एनडीए में हैं। मैं एनडीए की बैठक के लिए जा रहा हूं। समय के साथ अगर कुछ होगा तो हम आपको बताएंगे।"

जनसेना सूत्रों ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि कल्याण भी राजग की बैठक में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हो गए हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत एनडीए के वरिष्ठ नेता बुधवार को नई दिल्ली में बैठक कर रहे हैं जिसमें लोकसभा चुनाव के नतीजों का जायजा लिया जाएगा और सरकार गठन के बारे में विस्तार से चर्चा की जाएगी।

आंध्र प्रदेश से क्रमश: 16 और दो लोकसभा सीटें जीतने वाली टीडीपी और जनसेना केंद्र में सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएंगी। भाजपा ने राज्य में दो सीट जीती हैं। नायडू ने कहा कि पिछले पांच सालों में आंध्र प्रदेश को बहुत नुकसान हुआ है और उन्हें इसे ठीक करना है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले पांच वर्षों में बहुत अधिक नुकसान हुआ है, और राज्य में व्यवस्थाएं नष्ट हो गई हैं एवं अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई है। उन्होंने कहा कि राजनीति में कोई भी व्यक्ति स्थायी नहीं है और इसमें उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। उन्होंने कहा, "देश स्थायी है, लोकतंत्र स्थायी है, राजनीतिक दल स्थायी हैं, लेकिन सत्ता स्थायी नहीं है।"

Advertisement
Tags :
Advertisement