मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Chandigarh News: ग्रामीण क्षेत्र की शिक्षा के लिए समर्पित रेवा ने की स्कूलों की समस्याओं पर चर्चा

02:53 PM Sep 05, 2024 IST
बैठक के दौरान मौजूद एसोसिएशन के पदाधिकारी।

चंडीगढ़, 5 सितंबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Chandigarh News: ग्रामीण क्षेत्र की शिक्षा के लिए समर्पित रूरल एजुकेशन वेलफेयर एसोसिएशन अर्थात रेवा की जनरल हाउस मीटिंग सेक्टर 50 स्थित कम्युनिटी सेंटर में प्रधान वीबी कपिल की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान आगामी रणनीतियों पर चर्चा की गई। उन्होंने भिन्न- भिन्न मुद्दों को स्कूलों के प्रतिनिधियों के सामने प्रस्तुत किया।

उन्होंने स्कूलों की प्रशंसा करते हुए कहा कि कम फीस पर गुणवत्तापूर्ण दी जा रही शिक्षा काबिले तारीफ है। उन्होंने सभी स्कूलों को निर्देश दिये कि वे राइट टू एजुकेशन के नियमों का अनुसरण करते रहें। वे बच्चों के विकास में जरा सी भी कोताही न बरतें। कपिल ने बताया कि रेवा से जुड़े स्कूल पिछले कई वर्षों से निष्काम कर्म कर रहे हैं। उनकी मेहनत के कारण ही कई विद्यार्थी पढ़-लिखकर आज ऊंचे पदों पर आसीन हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ स्कूल समाज के प्रति अपने कर्तव्यों को भली भांति निभा रहे हैं। उन्होंने ऐसे ही कर्म सेवा करते रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह सभी स्कूल तब से चल रहे हैं जब गांव में पंचायत थी। पंचायत के प्रतिनिधियों ने भी इन स्कूलों की भूमिका की खुले कंठ से सराहना की थी।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रशासन जल्द ही सकारात्मक कदम उठते हुए ग्रामीण क्षेत्र में चल रहे निजी स्कूलों की भलाई के लिए भी ठोस कदम उठाएगा। बैठक में सतवंत सिंह, विजय कुमार, अंतरजोत, प्रदीप शर्मा, डॉ. विनोद शर्मा, प्रदीप शुक्ला, हिमानी शर्मा ने भी अपने विचार रखे। बैठक में ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों के अधिकतर प्रतिनिधियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

Advertisement
Tags :
Chandigarh Education DepartmentChandigarh NewsChandigarh Welfare AssociationHindi NewsRural Education Welfare Associationचंडीगढ़ वेलफेयर संस्थाचंडीगढ़ शिक्षा विभागचंडीगढ़ समाचाररूरल एजुकेशन वेलफेयर एसोसिएशनहिंदी समाचार