मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Chandigarh Traffic Police: चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस व ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन ने बताए ट्रैफिक नियम

05:30 PM Aug 26, 2024 IST

चंडीगढ़, 26 अगस्त (ट्रिन्यू)

Advertisement

Chandigarh Traffic Police: ट्रैफिक पुलिस द्वारा आमजन को सड़क सुरक्षा, यातायात नियमों के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रवेश शर्मा और उनकी टीम ने समाजसेवी संस्था ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला और उनकी टीन के सहयोग से सेक्टर 20-30 लाइट प्वाइंट पर लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक किया । इस मौके दोपहिया महिला वाहन चालकों और बच्चों को हेलमेट भी बांटे गए और महिला चालक और पीछे बैठी सवारी को भी हेलमेट पहनने के लिए अपील की गई।

ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रवेश शर्मा (इंचार्ज ट्रैफिक पार्क) ने लोगों को यातायात व सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जानकारी देते हुए कहा कि वाहन चालक को निर्धारित स्पीड में चलाना चाहिए। इसके अलावा आमजन को अन्य ट्रैफिक नियमों जैसे कि ट्रैफिक सिग्नल का पालन, लेन ड्राइविंग, उच्च गुणवत्ता वाले हेलमेट का उपयोग करने इत्यादि के बारे में विशेष रूप से बताया गया।

Advertisement

सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए संबंधित संगठनों को भी अपनी जिम्मेदारियों का पूरा निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आमजन को सड़क दुर्घटना से बचने के लिए वाहनों के तकनीकी मानकों का पालन करना चाहिए। यातायात नियमों की शिक्षा भी एक महत्वपूर्ण तत्व है जो सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देती है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस सिटी ब्यूटीफुल में सड़क दुर्घटना में जीरो डेथ रेश्यो पर वचनबद्ध है और इस दिशा में गंभीरता से प्रयासरत है।

इंस्पेक्टर प्रवेश शर्मा ने कहा कि यातायात पुलिस द्वारा नागरिकों और वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा एवं नियमों के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे है, ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाकर यातायात को प्रभाशाली रूप प्रदान किया जा सके।

ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविन्द्र सिंह बिल्ला ने कहा कि सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए हम सभी को एकजुट होकर यातायात नियमों की शिक्षा का प्रसार करना चाहिए। इसलिए सड़क सुरक्षा को जीवन का प्रमुख अंग बनाने के लिए हमें यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। सभी चौपहिया और दोपहिया वाहन चालकों के साथ साथ आमजन को यातायात नियमों की पूरी तरह से पालना करनी चाहिए। ऐसा करने से ही हम सड़क दुर्घटनाओं में कमी ला सकेंगे।

Advertisement
Tags :
Chandigarh Traffic Police
Advertisement