मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चंडीगढ़ बनेगा 'मदर एंड चाइल्ड केयर' सेंटर

12:40 PM Aug 17, 2021 IST

चंडीगढ़/पंचकूला, 16 अगस्त (नस)

Advertisement

चंडीगढ़ के विकास को पंख लगाते हुए प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहरवासियों के लिए सुविधाओं का पिटारा खोल दिया। इससे पूर्व सेक्टर 17 के परेड ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस बड़े उल्लास के साथ मनाया गया। वीपी सिंह बदनोर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और कोरोना काल में अच्छा काम करने वाले 111 कर्मचारियों, अधिकारियों और समाजसेवियों को प्रशिस्त पत्र देकर सम्मानित किया। प्रशासक ने इस अवसर पर कई घोषणाएं कीं, जिनमें नये मदर एंड चाइल्ड केयर सेंटर, वाहन चोरी के मामलों में ई-एफआईआर और जांच करने के लिए मोबाइल ऐप विकसित करने, मौलीजागरां और जीपीएस धनास के दो नये स्कूलों के भवन तैयार करने और शहर में इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू करने जैसी सुविधाएं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि महिलाओं और बच्चों के साथ होने वाले साइबर अपराध को रोकने के लिए जल्द ही आॅनलाइन साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल और साइबर फोरेंसिक प्रशिक्षण प्रयोगशाला स्थापित करेंगे।

पंचकूला में रविवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह में स्कूली बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए। -रवि कुमार
Advertisement

उल्लेखनीय सेवा के लिए कई सम्मानित

मेयर रविकांत शर्मा ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में निगम परिसर में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने निगम आयुक्त केके यादव के साथ मिलकर उल्लेखनीय सेवा के लिए निगम कर्मचारियों, सामाजिक हस्तियाें को सम्मानित को सम्मानित किया गया। मेयर ने समारोह में प्रधानमंत्री राहत कोष में योगदान देने वाले 7 वर्षीय बच्चे को सम्मानित किया। इसी तरह रोलर हॉकी स्केटिंग वर्ल्ड चैंपियनिशप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले गुरनूर सिंह को भी सम्मानित किया।

कांग्रेस कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस की धूम

पिंजौर (निस) : कालका कांग्रेस भवन में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि कालका के विधायक प्रदीप चौधरी ने ध्वजारोहण किया। प्रदीप चौधरी ने कहा कि आज हम जिस आजादी का आनंद उठा रहे हैं, इसके लिए बहुत से वीरों ने अपनी कुर्बानियां दी हैं।

गढ़वाल सभा ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : गढ़वाल सभा ने गढ़वाल भवन (धर्मशाला), आदर्श नगर, नयागांव में 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस दौरान सभा के प्रधान गबर सिंह महर ने ध्वजारोहण किया। सभा के महासचिव सुन्दरमणी भट्ट ने बताया कि इस समारोह में काफी सदस्य हाजिर रहे।

स्वाधीनता, स्वाभिमान, संघर्ष का प्रतीक है तिरंगा : विज

अम्बाला शहर (हप्र) : आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पुलिस लाइन मैदान में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। गृह मंत्री ने कहा कि प्यारा तिरंगा हमारी स्वतंत्रता, स्वाभिमान और संघर्ष का प्रतीक है।

भाजपा का देश की आजादी में कोई योगदान नहीं : सैलजा

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आजादी का जश्न पूरे उत्साह के साथ मनाया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा की अगुवाई में स्वतंत्रता मार्च भी निकाला गया। सैलजा ने भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि पूरे देश को इस बात का पता है कि वतन की आजादी में इन लोगों का कोई योगदान नहीं है।

Advertisement
Tags :
‘केयर’‘मदरचंडीगढ़चाइल्डबनेगासेंटर