For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ मेयर चुनाव टला, पीठासीन अधिकारी की तबीयत खराब, चुनाव टलने के बाद हाईवोल्टेज ड्रामा, कोर्ट जाने की तैयारी

11:41 AM Jan 18, 2024 IST
चंडीगढ़ मेयर चुनाव टला  पीठासीन अधिकारी की तबीयत खराब  चुनाव टलने के बाद हाईवोल्टेज ड्रामा  कोर्ट जाने की तैयारी
चुनाव टलने संबंधी सरकारी सूचना
Advertisement

एस अग्निहोत्री/हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 18 जनवरी
'इंडिया' गठबंधन और भाजपा के बीच पहली बड़ी लड़ाई के तौर पर देखे जा रहे चंडीगढ़ के मेयर, डिप्टी मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर का चुनाव टाल दिया गया है। चुनाव बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे से होना तय था। बताया गया कि पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह की तबीयत खराब होने के कारण चुनाव टाले गए। इस संबंध में एक सरकारी प्रपत्र जारी किया गया। चुनाव टलने की सूचना के बाद हाईवोल्टेज राजनीतिक ड्रामा शुरू हो गया। एक तरफ जहां कोर्ट जाने की बात कही जा रही है, वहीं कांग्रेस ने अपने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को तुरंत सेक्टर-35 स्थित कांग्रेस कार्यालय बुला लिया। इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता प्रेम गर्ग ने इसे चंडीगढ़ की राजनीति का काला अध्याय करार दिया। उन्होंने कहा, 'आज भाजपा ने अपनी निश्चित हार को देखते हुए षड्यंत्र से चंडीगढ़ नगर निगम में होने वाले मेयर चुनाव को रुकवा दिया। जिससे सारे चंडीगढ़ में आक्रोश की लहर फैल गई है। ये धाँधली दिल्ली निगम चुनाव में भी हुई थी। ये डेमोक्रेसी पर एक और चोट है आज जब के इंडिया गठबंधन देश में एक नया इतिहास लिखने जा रहा था तो भाजपा बौखला गई और मैदान छोड़कर भाग रही।'

Advertisement

उल्लेखनीय है कि सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को इंडिया गठबंधन के लिए अग्निपरीक्षा का दिन बताया जा रहा था। शहर को 30वां मेयर मिलने की तैयारी थी। इसके लिए नगर निगम के कार्यालय सेक्टर-17 में कड़ी सुरक्षा की गई थी। मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों और कांग्रेस-आम आदमी पार्टी (आप) गठबंधन के उम्मीदवारों के बीच मुकाबला तय था। मेयर पद के लिए भाजपा के पार्षद मनोज कुमार सोनकर का मुकाबला कांग्रेस-आप गठबंधन उम्मीदवार कुलदीप धलोर के साथ है। भाजपा ने वार्ड 14 से पार्षद कुलजीत सिंह संधू को सीनियर डिप्टी मेयर तथा वार्ड नंबर 35 से पार्षद राजेंद्र शर्मा को डिप्टी मेयर पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया था। वहीं कांग्रेस-आप गठबंधन से सीनियर डिप्टी मेयर गुरप्रीत सिंह गाबी और डिप्टी मेयर के लिए निर्मला देवी मैदान में थीं।


बताया जा रहा है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता पवन बंसल को भी बृहस्पतिवार सुबह निगम की बिल्डिंग में एंट्री नहीं दी गई। जानकारी के अनुसार, चुनाव के लिए तैनात किए गए प्रिजाइडिंग अफसर अनिल मसीह की बीमारी का हवाला देकर चुनावों को टाला गया है। पवन बंसल के हवाले से बताया गया कि कांग्रेस इस मामले में कोर्ट का रुख करेगी। फिलहाल, एक आधिकारिक पत्र सामने आया है, जिसमें निगम प्रशासन ने बताया कि प्रिजाईडिंग अफसर अनिल मसीह बीमार हो गए हैं। हालांकि पत्र में चुनाव टालने को लेकर कोई बात नहीं लिखी गई है। उधर, आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा भी मौके पर पहुंचे गए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×