मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Chandigarh-Manali Highway opened: भूस्खलन से प्रभावित चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग के एक हिस्से पर यातायात बहाल

09:51 AM Aug 03, 2024 IST
यहां मार्ग अवरुद्ध हो गया था। वीडियो ग्रैब
Advertisement

शिमला, तीन अगस्त (भाषा)

Chandigarh-Manali Highway opened: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण अवरुद्ध हुए चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग के एक हिस्से पर यातायात बहाल कर दिया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात हुई बारिश के कारण भूस्खलन होने से मंडी और पंडोह के बीच का मार्ग अवरुद्ध हो गया था। उन्होंने बताया कि सड़क के इस हिस्से से मलबा हटाकर इसे खोलने में 10 घंटे का समय लगा।

भूस्खलन होने के कारण सड़क पर पत्थर और मलबा बिखरा हुआ था, जिसके कारण प्रशासन ने हल्के वाहनों को कटौला और गोहर के रास्ते जाने के लिए कहा। सड़क पर अभी भी बड़ी संख्या में वाहन फंसे हुए हैं।


चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग का एक हिस्सा पंडोह और औट के बीच क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे यातायात एक तरफ ही सीमित कर दिया गया था। थुनाग के पास मंडी-जंजैहली मार्ग और कुमारहड़ा के पास मंडी-धर्मपुर मार्ग भी अवरुद्ध हो गया।

मंडी प्रशासन ने यात्रियों को यात्रा करने से पहले सड़क की स्थिति के साथ-साथ मौसम का भी ध्यान रखने के लिए कहा।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार शाम भारी बारिश के बाद कुल 115 सड़कों पर आवागमन बाधित हो गया है। मंडी में 46, कुल्लू में 38, शिमला में 15, कांगड़ा और सिरमौर में छह-छह, किन्नौर में तीन और लाहौल और स्पीति में एक सड़क अवरुद्ध हो गई है।

Advertisement
Tags :
Chandigarh Manali RoadChandigarh-Manali Highwayhimachal newsHimachal Weather AlertHindi Newsचंडीगढ़ मनाली सड़कचंडीगढ़-मनाली हाईवेहिंदी समाचारहिमाचल मौसम अलर्टहिमाचल समाचार
Advertisement