मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चंडीगढ़ लिटरेरी सोसायटी ने नवाजे कविता, लघु कहानी लेखन प्रतियोगिता के विजेता

11:14 AM Sep 29, 2024 IST
चंडीगढ़ लिटरेरी सोसायटी की ओर से आयोजित प्रतियोगिता के विजेता। -हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 28 सितंबर (हप्र)
चंडीगढ़ लिटरेरी सोसायटी (सीएलएस) ने अपनी वार्षिक कविता प्रतियोगिता और वार्षिक लघु कहानी लेखन प्रतियोगिता के लिए वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया। प्रतियोगिता इस वर्ष की शुरुआत में ऑनलाइन प्रविष्टियां आमंत्रित कर आयोजित की गई थी। इन प्रतियोगिताओं ने 300 से अधिक प्रविष्टियां आकर्षित कीं।
चंडीगढ़ लिटरेरी सोसायटी की अध्यक्ष आईएएस डॉ. सुमिता मिश्रा ने पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी और पुरस्कार प्रदान किए। डॉ. सुमिता मिश्रा ने कहा कि इस साल की कविता और लघु कहानी प्रतियोगिताओं में दिखाई गई प्रतिस्पर्धी भावना और असाधारण प्रतिभा वास्तव में प्रेरणादायक रही है। हमें प्राप्त उल्लेखनीय प्रविष्टियां हमारे समाज काे आकार देने में साहित्य के महत्व और किसी की रचनात्मक प्रतिभा को निखारने की आवश्यकता पर प्रकाश डालती हैं। कविता प्रतियोगिता का विषय शेड्स ऑफ लाइफ था और प्रविष्टियां हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी में आमंत्रित की गई थीं। अंग्रेजी कविता में डॉ. देवियानी सिंह पहले, हरलीन कौर दूसरे और रेनू सूद सिन्हा तीसरे स्थान पर रहीं। हिंदी में रितु भनोट पहले, सुनीत मदान दूसरे और रश्मि चौधरी तीसरे स्थान पर रहीं। पंजाबी कविता में प्रथम स्थान पर नवप्रीत कौर, दूसरे स्थान पर परवीन मलिक और तीसरे स्थान पर सलीम मोहम्मद रहे। लघु कहानी लेखन प्रतियोगिता में रत्ना प्रभा ने पहला स्थान हासिल किया, दूसरे स्थान पर चंद्रिका आर कृष्णन और तीसरे स्थान पर अंजलि सिंह रहीं। हिंदी में धीरजा शर्मा ने पहला, ओजस्वी अग्रवाल ने दूसरा और राजिंदर कौर सराओ ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस मौके परविजेता प्रविष्टियां पढ़ी गईं और दर्शकों द्वारा उनकी अत्यधिक सराहना की गई। प्रतियोगिता के निर्णायक विजय कपूर, सीमा गुप्ता, सोनिका सेठी और प्रेम विज भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement