मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चंडीगढ़ वन विभाग और टीम सॉल्यूशंस ने रन फॉर फारेस्ट का किया आयोजन

08:54 AM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 22 जुलाई (हप्र)
वृक्षारोपण और वन संरक्षण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। प्रसिद्ध एनजीओ टीम सॉल्यूशंस और चंडीगढ़ वन विभाग ने पंजाब एग्रो फाइव रिवर्स के साथ मिलकर "रन फ़ॉर फारेस्ट" का आयोजन किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वन संरक्षक नवनीत कुमार श्रीवास्तव थे, जबकि जगनूर सिंह ग्रेवाल पी सी एस, के ए पी सिंह स्पेशल चीफ सेक्रेटरी, पंजाब डिवेलपमेंट और अरविंदर जीत सिंह इस अवसर पर विशेष अतिथि थे। वन संरक्षक नवनीत कुमार श्रीवास्तव ने हमारे जीवन में वन और वृक्षों के महत्व के बारे में बात की।

Advertisement

राजेंद्र पांडे और सुनील भाटी 21 किलोमीटर की रन में प्रथम और द्वितीय स्थान पर घोषित किए गए तो 10 किमी रन में सत्येन्द्र तपेश्वर यादव और रणवीर सिंह प्रथम और द्वितीय स्थान पर विजयी घोषित किये गए। वहीं योगी आयुर्वेद ने भी हमारे जीवन में चिकित्सा उपचार में वृक्षों के महत्व के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला।

टीम सॉल्यूशन के निदेशक नवल किशोर ने कहा कि हमने वनों की रक्षा और संरक्षण के लिए 3 तरह की डिस्टेंस रन का आयोजन किया था। जिसमे से पहली रन 3.1 किलोमीटर की फन रन थीं, जिसमें 11 वर्ष से अधिक आयु के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं।

दूसरी रन 10.5 किलोमीटर की मिनी मैराथन थी, जिसमें प्रतिभागियों की आयु 14 वर्ष या उससे अधिक है और तीसरी रन 21.1 किलोमीटर की प्रोफेशनल हाफ मैराथन थी। उन्होंने बताया कि मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों ने झंडी दिखाकर अलग अलग तय समयानुसार रन की शुरुआत की। कार्यक्रम का आरंभ और समापन बुद्ध गार्डन, सुखना झील से हुआ। विजेताओं को ट्रॉफी और पदक से सम्मानित किया गया, जबकि अन्य प्रतिभागियों को पदक और प्रमाण पत्र दिए गए।

Advertisement
Tags :
Chandigarh News
Advertisement