मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

इनेलो-बसपा में गठबंधन के आसार

07:41 AM Jul 07, 2024 IST
मायावती से मुलाकात करते अभय चौटाला।

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 6 जुलाई
हरियाणा में विधानसभा चुनावों की आहट के बीच प्रदेश में सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। इनेलो और बसपा के बीच भी गठबंधन के आसार हैं। इनेलो विधानसभा चुनावों को लेकर हरियाणा में तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू कर चुका है। इसी कड़ी में शनिवार को दिल्ली में इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने यूपी की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो कुमारी मायावती के साथ मुलाकात की। दोनों के बीच करीब एक घंटा तक बैठक चली।
सूत्रों का कहना है कि इस दौरान दोनों पार्टियों के बीच मोटे तौर पर हर मुद्दे को लेकर बातचीत फाइनल हो चुकी है। तीसरे मोर्चे में शिरोमणि अकाली दल के अलावा एनसीपी और अन्य छोटी पार्टियों को भी साथ जोड़ा जा सकता है। दिल्ली से जुड़े सूत्रों का कहना है कि 11 जुलाई को दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेता चंडीगढ़ में ज्वाइंट प्रेस काॅन्फ्रेंस करके गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं। इनेलो प्रधान रामपाल माजरा ने इस मुलाकात की पुष्टि की है। हालांकि मुलाकात के दौरान वे मौजूद नहीं रहे। उन्होंने स्वीकार किया कि इनेलो की ओर से तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू की जा चुकी है। अकाली दल, एनसीपी सहित समान विचारधारा वाले दलों के साथ बातचीत चल रही है। सूत्रों का कहना है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर तो बातचीत फाइनल हो गई लेकिन सीटों के बंटवारे पर बाद में बातचीत होगी। अगले कुछ ही दिनों में बातचीत फाइनल हो सकती है। इसके बाद बहुत संभव है कि प्रेस काॅन्फ्रेंस में ही सीटों के बंटवारे का भी ऐलान कर दिया जाए।

Advertisement

Advertisement