For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

झारखंड में चंपई सरकार ने जीता विश्वास मत

08:04 AM Feb 06, 2024 IST
झारखंड में चंपई सरकार ने जीता विश्वास मत
Advertisement

रांची, 5 फरवरी (एजेंसी)
झारखंड में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के नेतृत्व में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नीत गठबंधन सरकार ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया। राज्य की 81 सदस्यीय विधानसभा में 47 विधायकों ने प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया, जबकि 29 विधायकों ने इसके खिलाफ मतदान किया। निर्दलीय विधायक सरयू रॉय ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया। मतदान के दौरान 77 विधायक उपस्थित रहे। झामुमो, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सत्तारूढ़ गठबंधन को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (लिबरेशन) के इकलौते विधायक ने बाहर से समर्थन दिया। विपक्षी गठबंधन में भाजपा के 26 और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के तीन विधायक हैं।
प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन के एक मामले में पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। इसके बाद झामुमो के विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। हेमंत सोरेन अभी ईडी की हिरासत में हैं। विशेष अदालत की अनुमति से उन्होंने भी विश्वास मत में हिस्सा लिया। फोटो -प्रेट्र

Advertisement

हेमंत सोरेन की याचिका पर 12 को सुनवाई

प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट 12 फरवरी को सुनवाई करेगा। हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को सोरेन की याचिका पर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। झामुमो नेता को 2 फरवरी को रांची की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने 5 दिन के लिए निदेशालय की हिरासत में भेज दिया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×