For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चेयरलिफ्ट का तार टूटा, 6 बच्चों सहित 8 व्यक्ति हवा में लटके

07:11 AM Aug 23, 2023 IST
चेयरलिफ्ट का तार टूटा  6 बच्चों सहित 8 व्यक्ति हवा में लटके
पाकिस्तान के बट्टाग्राम में मंगलवार को तार टूट जाने से हवा में लटकी केबल कार। -रायटर
Advertisement

कराची, 22 अगस्त (एजेंसी)
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक पहाड़ी इलाके में मंगलवार को चेयरलिफ्ट का तार टूट जाने से 6 स्कूली बच्चों सहित कम से कम 8 लोग 900 फुट की ऊंचाई पर हवा में लटक गए।
‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ समाचारपत्र के अनुसार, यह घटना बट्टाग्राम की अल्लाई तहसील में सुबह करीब 8 बजे उस समय हुई जब बच्चे स्कूल जा रहे थे। अल्लाई तहसील अध्यक्ष मुफ्ती गुलामुल्लाह के अनुसार, चेयरलिफ्ट नदी पार करने के लिए स्थानीय लोगों द्वारा निजी तौर पर संचालित थी, क्योंकि क्षेत्र में कोई सड़क या पुल नहीं था।
‘जियो न्यूज’ ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के एक बयान का हवाला देते हुए बताया, ‘बट्टाग्राम में केबल टूटने के कारण एक चेयरलिफ्ट बीच रास्ते में लगभग 900 फुट की ऊंचाई पर फंस गई। 6 बच्चों सहित 8 लोग फंसे हुए हैं।’
बचाव अभियान के लिए पाकिस्तानी सेना के त्वरित प्रतिक्रिया बल को बुलाया गया है। अल्लाई के सहायक आयुक्त के अनुसार, स्थानीय प्रशासन ‘रेस्क्यू’ टीम के साथ मौके पर मौजूद था, लेकिन अधिक ऊंचाई और पहाड़ी इलाका होने के कारण बचाव अधिकारियों के लिए राहत अभियान चलाना संभव नहीं था। ‘डॉन’ के अनुसार, एक स्थानीय स्कूल शिक्षक जफर इकबाल ने बताया कि इलाके में सड़क सुविधा की कमी के कारण हर दिन कम से कम 150 छात्र केबल कार से स्कूल तक खतरनाक सफर करते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×