For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रोहित और जडेजा के शतकों ने संभाली भारत की पारी

07:05 AM Feb 16, 2024 IST
रोहित और जडेजा के शतकों ने संभाली भारत की पारी
-प्रेट्र
Advertisement

राजकोट, 15 फरवरी (एजेंसी)
कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने बृहस्पतिवार को यहां शतक जड़कर न सिर्फ टीम को शुरुआती झटकों से उबारा बल्कि इंगलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच का पहला दिन भी भारत के नाम किया। भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 326 रन बनाए हैं। रोहित (131) और जडेजा (नाबाद 110) ने चौथे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी की। यह भारत की तरफ से इंगलैंड के खिलाफ चौथे विकेट के लिए तीसरी बड़ी साझेदारी है।
इन दोनों के अलावा अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे सरफराज खान ने 66 गेंद पर 62 रन की मनोरंजक पारी खेली। स्टंप उखड़ने के समय जडेजा के साथ नाइट वॉचमैन कुलदीप यादव एक रन पर खेल रहे थे। रोहित और जडेजा ने तब मोर्चा संभाला जब भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 33 रन पर अपने तीन युवा बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (10), शुभमन गिल (00) और रजत पाटीदार (05) के विकेट गंवा दिए थे। इंगलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मार्क वुड सबसे सफल रहे। उन्होंने अब तक 69 रन देकर तीन विकेट लिए हैं।
रोहित और जडेजा ने सहजता से रन बटोरे। रोहित ने लेग स्पिनर रेहान अहमद की गेंद पर दो रन लेकर अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया जो सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड के खिलाफ उनका तीसरा शतक है। रोहित ने अपनी पारी में 196 गेंद का सामना करके 14 चौके और तीन छक्के लगाए। अपने घरेलू और पसंदीदा मैदान पर खेल रहे जडेजा ने शतक के करीब पहुंचने के बाद धीमी बल्लेबाजी की। उन्होंने 198 गेंद का सामना करके अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया।
सरफराज को देखकर किसी भी समय नहीं लगा कि वह अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। उन्होंने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की तथा मैदान के चारों तरफ शॉट जमाकर विविधतापूर्ण स्ट्रोक लगाए। जब लग रहा था कि सरफराज बड़ी पारी खेलने में सफल रहेंगे तब जडेजा के साथ गफलत के कारण उन्हें रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×