For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

केंद्रीय योजनाओं से गुरुग्राम के विकास को मिली रफ्तार

10:55 AM May 05, 2024 IST
केंद्रीय योजनाओं से गुरुग्राम के विकास को मिली रफ्तार
गुरुग्राम में शनिवार को चुनाव प्रचार करते केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 4 मई (हप्र)
भारतीय जनता पार्टी के गुड़गांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की योजना से उन्होंने गुरुग्राम व के विकास को नई रफ्तार दी है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम मेट्रो, द्वारका एक्सप्रेस-वे, गुरुग्राम -सोहना एलिवेटेड रोड ने गुरुग्राम के लोगों की यात्रा को सुगम बनाया है। राव ने कहा कि दिल्ली से हरियाणा के बावल बॉर्डर तक आरआरटीएस योजना मंजूर हो चुकी है और आने वाले दिनों में यह योजना क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। वे शनिवार को कादीपुर, गाडौली कलां, गाडौली खुर्द, हरसरू, वजीरपुर, सेक्टर 14, अशोक विहार, राजेंद्र पार्क व सेक्टर 5 में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि गुड़गांव के हीरो होंडा चौक से कादीपुर चौक तक एलिवेटेड रोड को मंजूरी मिल चुकी है और आने वाले दिनों में इसका कार्य शुरू किया जाएगा। राव ने कहा कि गुड़गांव रेलवे स्टेशन का 300 करोड़ रुपए से पुनर्विकास किया जा रहा है, वंदे भारत से गुड़गांव का सीधा जुड़ाव चंडीगढ़ से हो गया है। राव ने कहा कि दिल्ली -मुंबई एक्सप्रेस-वे गुरुग्राम के औद्योगिक विकास को और बढ़ाएगा, गुड़गांव -पटौदी -रेवाड़ी नेशनल हाईवे यातायात को सुगम बनाने की दिशा में बेहतर साबित होगा।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष कमल यादव, बादशाहपुर से पार्टी के प्रत्याशी रहे मनीष यादव, जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष राव अभय सिंह, राजपूत सभा से तिलकराज चौहान, निवर्तमान निगम पार्षद सुनील गुर्जर, उदयवीर, अंजना, पूर्व मेयर विमल यादव आदि उपस्थित थे।
देश के सुनहरे भविष्य के लिए युवाओं से मांगे वोट
राव इंद्रजीत ने युवाओं से देश के सुनहरे भविष्य के लिए केंद्र में भाजपा की सरकार तीसरी बार बनाने में वोट की आहुति डालने का आह्वान किया। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि वह देश की बड़ी पंचायत में बैठते हैं। राष्ट्रीय विकास की योजनाएं संसद से चलती हैं। राव ने कहा कि उन्होंने ग्रामीण स्तर पर भी काम कराए हैं, जिनसे सभी वाकिफ हैं, लेकिन उनका विशेष काम केंद्र की ऐसी बड़ी योजनाएं लेकर आना होता है, जिससे पूरे क्षेत्र का समग्र विकास हो। राव ने कहा कि उन्होंने इस क्षेत्र के लोगों के हितों की हमेशा हिमायत करते हुए उसे जोरदार ढंग से सरकार के न केवल सामने रखा है, बल्कि उन्हें क्षेत्र के पक्ष में कराने का प्रयास किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×