मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विद्यार्थी परिषद का सेंट्रल पैनल कोड 3132 जारी

08:22 AM Sep 01, 2024 IST

चंडीगढ़, 31 अगस्त (ट्रिन्यू)
पंजाब विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में कौंसिल की चारों सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सेंट्रल पैनल कोड 3132 जारी किया है। यानी बैलेट पेपर पर प्रधान प्रत्याशी अर्पिता मलिक तीसरे नंबर पर है, उप-प्रधान के लिये खड़े अभिषेक कपूर पहले पर, सचिव का चुनाव लड़ रहे शिवनंदन रिखी तीसरे और संयुक्त सचिव के पद पर चुनौती दे रहे जस्सी राणा तीसरे नंबर पर हैं।
छात्राओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इस बार विद्यार्थी परिषद ने अर्पिता मलिक को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है। विद्यार्थी परिषद ने लंबे समय से छात्र संघ चुनावों में छात्राओं को आरक्षण देने की मांग उठा रही है। कैंपस में 65 फीसदी विद्यार्थी लड़कियां हैं, जिससे छात्र संघ में भी छात्राओं की भागीदारी महत्वपूर्ण है। पिछले दिन से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता अपने पैनल कोड 3132 को छात्रों के बीच पहुंचा कर वोट की अपील कर रहे हैं। पार्टी का दावा है कि इस बार विश्वविद्यालय के छात्र विद्यार्थी परिषद में अपनी नयी उम्मीद खोज रहें हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 7,000 से भी अधिक छात्रों से मिलकर विश्वविद्यालय की असली समस्याओं को समेट कर अपने घोषणापत्र में शामिल किया है। इकाई अध्यक्ष परविंदर नेगी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वे सभी छात्रों से अपील करते हैं कि वे 5 सितंबर के दिन 3132 कोड पर अपना मत देकर विद्यार्थी परिषद को जीत दिलवाएं और पंजाब विश्वविद्यालय को दलगत राजनीति से मुक्ति दिलाने में विद्यार्थी परिषद का साथ दें।

Advertisement

सीवाईएसएस व एनएसयूआई का ये होगा कोड

सीवाईएसएस ने भी यूएसओ, इनसो और एचपीएसयू के साथ मिलकर अपना पैनल बनाया है। उनका प्रधान प्रिंस चौधरी बैलेट में छठे नंबर पर है, उप-प्रधान के उम्मीदवारकरण भट्टी चौथे, इनसो के विनीत यादव भी चौथे और एचपीएसयू के रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर अंकित हैं, जिससे उनका पैनल कोड 6443 बनता है। इसी तरह से एनएसयूआई के पैनल कोड में प्रधान पद के उम्मीदवार राहुल नैन सातवें नंबर पर हैं, उप-प्रधान अच्रित गर्ग दूसरे और सचिव पारस पराशर भी दूसरे नंबर पर जबकि संयुक्त सचिव के लिये खड़े यश कपासियाछठे नंबर पर हैं जिससे इनका कोड 7226 बनता है। इसी तरह से एनएसयूआई के बागी सिकंदर बूरा के उम्मीदावर स्टूडेंट फ्रंट के बैनर तले खड़े अनुराग दलाल बैलेट पेपर में दूसरे नंबर पर जबकि सोपू के जश्नप्रीत सचिव के लिये पहले नंबर पर हैं। अंबेडकर स्टूडेंट फोरम की ओर से प्रधान पद की उम्मीदावर अलका बैलेट पेपर में पहले नंबर हैं जबकि सोई के तरुण सिद्धू नौवें नंबर हैं।

विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवारों की सूची

अध्यक्ष पद के लिए अर्पिता मलिक बैलेट नं-3
उपाध्यक्ष पद के लिए अभिषेक कपूर बैलेट नं-1
सचिव पद के लिए शिवनंदन रिखी बैलेट नं-3
सह सचिव पद के लिए जसविंदर राणा बैलेट नं-2

Advertisement

Advertisement