For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

केंद्र सरकार ने अंतिम व्यक्ति को भी जोड़ा मुख्यधारा से : नड्डा

11:17 AM Dec 10, 2023 IST
केंद्र सरकार ने अंतिम व्यक्ति को भी जोड़ा मुख्यधारा से   नड्डा
गुरुग्राम में शनिवार को गांव घामड़ौज में विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम में विकसित भारत संकल्प शपथ दिलाते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा। -हप्र
Advertisement

घामडोज (गुरुग्राम), 9 दिसंबर (हप्र)
विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद की देशव्यापी श्रृंखला के तहत शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा गुरुग्राम जिले के गांव घामड़ौज पहुंचे। संकल्प यात्रा के दौरान गांव में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नड्डा ने सरकार की जनहितकारी योजनाओं पर केंद्रित प्रदर्शनी का अवलोकन किया और लाभार्थियों को प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशवासियों के नाम वर्चुअल माध्यम से दिए गए संबोधन को भी सुना। गुरुग्राम जिले में पहुंचने पर केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी ने मुख्यातिथि नड्डा का स्वागत किया।
कार्यक्रम में सांसद नड्डा ने केंद्र व प्रदेश सरकार की अंत्योदय की भावना से क्रियान्वित योजनाओं की सराहना करते हुए आमजन को सरकारी सेवाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने आमजन को केंद्र व प्रदेश सरकार की कुशल कार्यशैली में भागीदार बनते हुए आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने साढ़े 9 साल के कार्यकाल में समाज के अंतिम व्यक्ति को सरकारी सेवाएं प्रदान करने की दिशा में ठोस कदम उठाते हुए समाज की मुख्यधारा से जोड़ा है। मोदी की गारंटी को मद्देनजर रखते हुए देशभर में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ गांव व शहरी क्षेत्र को कवर कर रही है। देश के हर कोने में पहुंचते हुए संकल्प यात्रा के माध्यम से लाभपात्रों को सरकारी सेवाएं उनके घर द्वार पर उपलब्ध कराने में सरकार अपना दायित्व निभा रही है। संकल्प यात्राओं का गांव-गांव में भव्य स्वागत हो रहा है और लोग इस दौरान आयोजित कार्यक्रमों में उत्साह पूर्वक सहभागी बन रहे हैं।
केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को जनसेवा के प्रति समर्पित यात्रा बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत का इतिहास दोहराते हुए इसे फिर से एक बार दुनिया का सिरमौर बनाने की दिशा में कारगर ढंग से आगे बढ़ रहे हैं। आज भारत दुनिया में अपनी विशिष्ट पहचान कायम कर रहा है।
इस अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, भाजपा संसदीय बोर्ड की सदस्य सुधा यादव, सोहना से विधायक संजय सिंह, विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए प्रदेश के नोडल अधिकारी एवं भारत सरकार में अतिरिक्त सचिव आलोक कुमार, डीसी निशांत कुमार यादव, एडीसी हितेश कुमार मीणा, सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह, सीईओ जिप अनु श्योकंद, पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, पूर्व विधायक बिमला चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, यात्रा के प्रदेश संयोजक मनीष यादव, निवर्तमान मेयर मधु आजाद, सरपंच साधना रानी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

Advertisement

70 से अधिक वाहन जुटे प्रचार में

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 नवंबर को हरियाणा में विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम की शुरुआत की थी और उस समय 28 प्रचार वाहनों के माध्यम से पूरे प्रदेश में गौरवमय ढंग से संकल्प यात्रा का आगाज हुआ था, आज पूरे प्रदेश में 70 से अधिक प्रचार वाहन मोदी की गारंटी के साथ गांव-गांव में दस्तक देते हुए लोगों को सरकार की जनहितकारी योजनाओं व विकासात्मक उपलब्धियों से अवगत करा रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement