For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

किसानों, गरीबों, महिलाओं व युवाओं को सशक्त कर रही केंद्र व राज्य सरकार : नायब सैनी

07:08 AM Jun 22, 2024 IST
किसानों  गरीबों  महिलाओं व युवाओं को सशक्त कर रही केंद्र व राज्य सरकार   नायब सैनी
भिवानी में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में एक लाभार्थी को चेक भेंट करते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। -हप्र
Advertisement

अजय मल्होत्रा/ हप्र
भिवानी, 21 जून
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार किसानों, गरीबों, महिलाओं तथा युवाओं सहित प्रत्येक वर्ग को सशक्त बनाने के लिए कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसान हित को सर्वोपरि मानते हुए एमएसपी की दरों में लगातर बढ़ोतरी की है, इसलिए सभी का भाजपा सरकार में विश्वास बढ़ा है। कांग्रेस पार्टी द्वारा एमएसपी खत्म करने का भाम्रक प्रचार किया जा रहा था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गत दिवस किसान की खरीफ फसलों के लिए एमएसपी को लगातर बढ़ाकर किसान हितैषी होने का प्रमाण दिया। उन्होंने कहा कि 49 हजार 325 किसानों को ई-क्षतिपूर्ति से डीबीटी के माध्यम से करीब 134 करोड़ रुपए खातों में डाली गई है। इसके साथ ही दीन दयाल उपाध्याय अंत्योदय परिवार सुरक्षा योजना के तहत 3527 परिवारों को लगभग 131.14 करोड़ रुपया की राशि सीधा खातों में डाली गई है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी शुक्रवार को स्थानीय बीट्स इंटरनेशनल स्कूल में ई-क्षतिपूर्ति व दीन दयाल उपाध्याय अंत्योदय परिवार सुरक्षा योजना के तहत प्रभावित परिवारों व किसानों को लाभान्वित करने के उपरांत लोगों को संबोधित कर रहे थे।
इस दौरान प्रदेश के वित्त मंत्री जयप्रकाश दलाल, सांसद धर्मबीर सिंह, राज्य मंत्री बिशम्भर वाल्मिकी, विधायक घनश्याम दास सर्राफ, तोशाम की विधायक किरण चौधरी, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, एसीएस अनुराग रस्तोगी, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव श्रीनिवासन नारायणन, मंडलायुक्त संजीव वर्मा मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में मोटे अनाज की पौष्टिकता के बारे में प्रस्ताव रखा। यूएनओ ने इस प्रस्ताव को स्वीकर किया है, अब इसका विश्व में प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, जिससे देश के किसानों को काफी आर्थिक फायदा मिलेगा। इस मौके पर वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सरकार अंत्योदय परिवारों के कल्याण एवं उत्थान के लिए बचनबद्ध है।
सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि भाजपा अंत्योदय के हक की सरकार है। क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे और आमजन को सभी मूलभूत सुविधाओं से वंचित नही रहने दिया जाएगा।
इस दौरान पूर्व विधायक शशि रंजन परमार, भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश गौड़, राष्ट्रीय परिषद के सदस्य शंकर धूपड़, महामंत्री सुरेन्द्र पूनिया, रेनू डाबला, ठा. विक्रम सिंह, शिव परासर, जिला परिषद की चेयरपर्सन अनीता मलिक सहित अनेक लाभार्थी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement