For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिव्यांगजनों के लिए कंडाघाट में स्थापित होगा ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’, दो साल में पूरी होगी परियोजना

08:02 AM Jun 18, 2024 IST
दिव्यांगजनों के लिए कंडाघाट में स्थापित होगा ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’  दो साल में पूरी होगी परियोजना
Advertisement

शिमला, 17 जून (हप्र)
हिमाचल प्रदेश सरकार सोलन जिला के कंडाघाट में दिव्यांगजनों के लिए उत्कृष्ट शिक्षा केंद्र (सेंटर ऑफ एक्सीलेंस) स्थापित करेगी। विशिष्ट सुविधाओं से सुसज्जित इस केंद्र में 27 वर्ष की आयु तक के विशेष रूप से सक्षम बच्चों के लिए आवासीय सुविधाएं, खेल मैदान और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सहित व्यापक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला में कहा कि राज्य सरकार दिव्यांगजनों के कल्याण के लिए इस परियोजना को समयबद्ध पूर्ण करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इस परियोजना को दो वर्ष के भीतर पूरा करेगी और इसके लिए पर्याप्त बजट का प्रावधान
किया जाएगा। सोलन के कंडाघाट क्षेत्र के टिक्करी गांव में 45 बीघा सरकारी भूमि को चिन्ह्ति कर इस परियोजना को स्थापित करने के लिए भूमि का स्वामित्व सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग को दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग को कंटूर मैपिंग करने तथा विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि डीपीआर तैयार होने के पश्चात निविदा प्रक्रिया आरम्भ की जा सके।
सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि इस केंद्र के माध्यम से 300 दिव्यांग विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। विभाग ने इस परियोजना को तैयार करने के लिए प्रारंभिक कार्य शुरू कर दिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement