मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Celina Jaitley: सेलिना जेटली ने बचपन में झेला यौन उत्पीड़न, बताई आपबीती

03:07 PM Aug 18, 2024 IST
एक्स अकाउंट पर डाली गई सेलिना की तस्वीर।

चंडीगढ़, 18 अगस्त (ट्रिन्यू)

Advertisement

Celina Jaitley: कोलकाता की महिला डाक्टर के रेप पर मर्डर की घटना के बीच अभिनेत्री सेलिना जेटली ने उनके साथ बचपन में घटी दुखद घटनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कैसे हमेशा पीड़ित दोषी होता है। सेलिना ने लिखा, एक व्यक्ति ने निजी अंग उन्हें दिखाया तो वह खुद को दोषी मानने लगी थी।

अपने एक्स अकाउंट पर सेलिना ने अपनी छठी क्लास के फोटो पोस्ट की और लिखा, हमेशा पीड़ित दोषी होता है। यह उनकी छठी क्लास की तस्वीर है। उस समय पास के ही विश्वविद्यालय के लड़के स्कूल के बाहर उनका इतजार करने लगे थे। वह रोज उनके रिक्शे का पीछा करते और घर तक आते। लड़के उन्हें चिढ़ाते थे।

Advertisement

सेलिना ने लिखा कि उसने हमेशा इसको इग्नोर किया। कुछ दिनों बाद उन लड़कों ने अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए बीच सड़क उन पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए, लेकिन वहां खड़े किसी भी व्यक्ति ने इसका विरोध नहीं किया और इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।


सेलिना ने लिखा उनकी एक टीचर ने उसे ही दोषी ठहरा दिया। टीचर ने कहा कि यह यह उसकी ही गलती थी, क्योंकि वह वेस्टर्न कपड़े पहनती थी। ढीले कपड़े नहीं। दो चोटियां नहीं बांधती थी।

सेलिना ने एक और घटना को याद करते हुए लिखा, यह भी उसी उम्र की बात है। एक आदमी ने उसे स्कूल रिक्शा का इंतजार करते समय अपना गुप्तांग दिखाया। कई वर्षों तक इसके लिए खुद को ही दोषी मानती रही।

अभिनेत्री ने लिखा जब वह 11वीं में पढ़ती थी तब किस तरह उनका उत्पीड़न किया गया। उनकी स्कूटी के ब्रेक काट दिए गए। विश्वविद्यालय के लड़के अपना ध्यान आकृष्ट कराने के लिए स्कूटी पर अश्लील नोट छोड़ गए थे।

सेलिना ने लिखा, इस घटना के बारे में उसकी सहेलियों ने टीचर को बताया। क्लास टीचर ने उसे बुलाया और कहा तुम बहुत ही आगे बढ़ने वाली लड़की लगती हो। स्कूटी भी चलाती हो। जींस पहनकर एक्स्ट्रा क्लास में जाती हो। छोटे खुले बाल भी रखती हो, इसीलिए लड़के सोचते हैं कि तुम बिगड़ैल हो। इसके लिए भी उसे ही दोषी ठहरा गया।

सेलिना ने लिखा, उन्हें आज भी वह दिन याद है जब वह खुद को बचाने के लिए स्कूटी से कूद गई थी। उनकी स्कूटी की तार काट दी गई थी। इसके लिए उन्हें ही दोषी ठहराया गया था।

सेलिना ने लिखा, उनके सेवानिवृत्त कर्नल दादा को उन्हें स्कूल लाने-ले जाने के लिए ले जाना पड़ा। सेलिना को अभी भी वह लड़के याद हैं, जिन्होंने उनकी पीछा किया और स्कूटी को नुकसान पहुंचाया।

Advertisement
Tags :
Celina JaitleyCelina Jaitley HarassmentCelina Jaitley Sexual HarassmentHindi NewsSexual harassment
Advertisement