मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मनु भाकर की उपलब्धि पर गांव और स्कूल में जश्न

07:25 AM Jul 31, 2024 IST
पेरिस ओलंपिक में मंगलवार को मनु भाकर के दूसरा कांस्य पदक जीतने पर पैतृक गांव के निजी स्कूल में जश्न के दौरान नाचतीं मनु की दादी दया कौर व पीछे मिठाई बांटते भाजपा नेता राजकुमार कटारिया।-हप्र

प्रथम शर्मा/हप्र
झज्जर, 30 जुलाई
भारत की स्टार शूटर मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में इतिहास रच दिया है। वह ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली देश की पहली महिला निशानेबाज बन गई हैं। उन्होंने महिलाओं के व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक जीता था। मनु ने मंगलवार को सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में भारत को एक और कांस्य पदक दिलाकर इतिहास रच दिया। मनु एक और कांस्य पदक जीतने के साथ ही एक ही ओलंपिक खेलों में दो पदक जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। मनु भाकर की इस उपलब्धि से हरियाणा के झज्जर जिले में उनके पैतृक गांव गोरिया में खुशी का माहौल है। गांव गोरिया के एक निजी स्कूल में मनु के खेल का सीधा प्रसारण टीवी पर बच्चों और ग्रामीणों को दिखाया गया। मनु ने जैसे ही मेडल हासिल किया वैसे ही सभी स्कूली बच्चे और और ग्रामीण खुशी से झूम उठे। मनु की जीत पर जहां स्कूल में जमकर गुलाल उड़ाया गया वहीं एक दूसरे का मुंह मीठा कर बंधाई भी दी गई।
बता दें कि यह वही स्कूल है जहां से मनु ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण की है और यहीं की शूटिंग अकेडमी में शूटिंग का प्रशिक्षण लेना शुरू किया था। मनु की इस जीत से सभी ग्रामीण बेहद खुश हैं। उन्हें अपनी बेटी पर बहुत गर्व है। एक-दूसरे को लड्डू खिलाकर ग्रामीणों ने मनु की जीत का जश्न मनाया।
गांव में बांटे जाएंगे देसी घी के लड्डू
मनु की दादी का कहना है कि मनु के वापस लौटने पर पूरे गांव में देसी घी के लड्डू बांटे जाएंगे। उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। मनु की जीत के जश्न में जहां उनके परिजन, ग्रामीण और स्कूली शिक्षक व बच्चे काफी संख्या में मौजूद रहे वहीं भाजपा नेता राजकुमार कटारिया भी इस जीत के जश्न में शामिल हुए। उन्होंने भी मिठाई बांटकर खुशी मनाई और परिजनों को बधाई दी।
पद्मश्री की उठी मांग
मनु भाकर द्वारा पेरिस ओलम्पिक में लगातार दूसरा मेडल हासिल करने पर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुकीं व झज्जर की कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने पहले तो मनु के पिता से फोन पर बातचीत कर उन्हें बधाई दी और बाद में मीडिया के सामने मनु की जीत पर खुशी साझा की। गीता भुक्कल ने से मनु भाकर को पद्मश्री दिए जाने की भी मांग की। उन्होंने सरकार से अपील की कि मनु भाकर के देश लौटने से पहले ही जो भी बकाया भुगतान है, वह भी उसे व उसके परिवार को जल्द मिलना चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement