For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नीरज चोपड़ा के वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशीप में गोल्ड जीतने पर पानीपत में जश्न

10:10 AM Aug 28, 2023 IST
नीरज चोपड़ा के वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशीप में गोल्ड जीतने पर पानीपत में जश्न
Advertisement

पिता सतीश चोपडा व चाचा भीम चोपडा बोले- देश की उम्मीदों पर खरा उतरा है बेटा नीरज चोपडा

बिजेंद्र सिंह/निस

पानीपत,28 अगस्त

Advertisement

पानीपत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशीप में गोल्ड जीतकर एक बार फिर से इतिहास रच दिया है। नीरज चोपडा 88.17 मीटर भाला फेंक कर विश्व विजेता बने है। वहीं नीरज चोपडा के गोल्ड जीतते ही गांव खंडरा में उनके घर पर जीत का जश्न शुरू हो गया। नीरज के पिता सतीश चोपडा, चाचा भीम चोपडा व दादा धर्म सिंह सहित परिजनों ने रविवार रात को ग्रामीणों के साथ ही लड्डू बांटकर नीरज के गोल्ड जीतने की खुशी मनाई गई। हालांकि नीरज चोपडा द्वारा गोल्ड जीतने पर गांव खंडरा ही नहीं बल्कि पुरे पानीपत जिला में खुशी का माहौल है। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशीप को लाइव देखने के लिये नीरज चोपडा के घर के बाहर बडी टीवी स्क्रीन लगाकर कुर्सियां लगाई गई थी और नीरज के परिजनों के अलावा गांव के अनेकों ग्रामीण लाइव मैच देख रहे थे। परिजनों को पूरा भरोसा था कि नीरज इस एथलेटिक्स चैंपियनशीप में मेडल जरूर जीतेगा और इसलिये पहले से लड्डू मंगावा कर घर पर रखे गये थे। नीरज के गोल्ड जीतते ही लोगों ने तालियां और सीटी बजानी शुरू कर दी गई। नीरज के चाचा भीम चोपड़ा व पिता सतीश चोपड़ा ने गले लगकर एक दूसरे को बधाई दी। पिता व चाचा ने एक साथ कहा कि देश की उम्मीदों पर नीरज खरा उतरा है और आज बेटे ने गांव खंडरा, जिला पानीपत, हरियाणा व देश का नाम पूरी दुनिया में फिर से रोशन कर दिया है। नीरज विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशीप में गोल्ड जीतने वाले भारत के पहले एथलीट बन गए हैं। नीरज चोपडा के गोल्ड जीतने पर पूरा गांव भारत माता के जयकारों से गुंज गया।

Advertisement

मां ने कहा था- बेटा इस बार फिर स्वर्ण जीतेगा

हंगरी के बुडापोस्ट में आयोजित हो रही विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज के लिए पहले से ही प्रार्थनाओं और दुआओं का दौर शुरू हो गया था। पिता सतीश कुमार ने कहा कि पूरे देश की दुआएं व प्रार्थना नीरज के साथ हैं। उन्होंने नीरज के मैच को लेकर किसी तरह की बड़ी पूजा या अनुष्ठान नहीं करवाया है। हालांकि मां सरोज देवी ने कहा था कि बेटा इस बार फिर से स्वर्ण जीतेगा, उन्हें इसका पूरा यकीन है और मां की बातों पर नीरज चोपड़ा खरे उतरे है।

पानीपत के गांव खंडरा में नीरज चोपडा के गोल्ड जीतने पर लड्डू बांटते परिजन व ग्रामीण।

नीरज के गोल्ड जीतने पर दादा धर्म सिंह की आंखों में आये खुशी के आंसू

नीरज चोपडा के दादा धर्म सिंह भी परिजनों व ग्रामीणों के साथ लाइव मैच देख रहे थे और नीरज द्वारा गोल्ड जीतते ही दादा धर्म सिंह की आंखों में खुशी के आंसू आ गये। उन्होंने कहा कि नीरज ने गांव खंडरा ही नही देश का नाम रोशन किया है और मैं धन्य हूं कि मुझे ऐसे पौता मिला है। उन्होंने कहा कि वे तो भगवान से यही प्रार्थना करते है कि सभी को ऐसे बेटे व पौते मिले।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×