मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जीजीडीएसडी कॉलेज में समारोह, छात्रों ने पेश की कविताएं

10:06 AM Sep 26, 2024 IST
चंडीगढ़ के जीजीडीएसडी कॉलेज में बुधवार को ‘बर्निंग ब्रिजेस’ और ‘इनविजिबल बैटल्स’ थीम पर पोएट्री प्रतियोगिता में शामिल मेहमान व प्रतिभागी। -हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 25 सितंबर (हप्र)
जीजीडीएसडी कॉलेज के पीजी डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश के स्टैंजा सर्किल, पोएट्री सोसाइटी ने चंडीगढ़ लिटरेरी सोसाइटी के साथ मिलकर बुधवार को ‘बर्निंग ब्रिजेस’ और ‘इनविजिबल बैटल्स’ थीम पर एक आकर्षक पोएट्री स्लैम प्रतियोगिता का आयोजन किया।
कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा ने छात्रों के बीच रचनात्मकता और अभिव्यक्ति को बढ़ावा देने व महत्वपूर्ण साहित्यिक आयोजनों के लिए पोएट्री सोसाइटी और अंग्रेजी विभाग की सराहना की।
डॉ. शर्मा के साथ पीजी डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश की प्रमुख और सांस्कृतिक मामलों की डीन पूजा सरीन ने कार्यक्रम में उनके अमूल्य योगदान के लिए जजों के पैनल को सम्मानित किया। प्रतियोगिता का निर्णय प्रतिष्ठित पैनल द्वारा किया गया, जिसमें लेखिका रचना सिंह, सोनिया चौहान, सहायक प्रोफेसर, कवि और आध्यात्मिकता कोच डॉ. अर्चना साहनी और 15 वर्षों से अधिक शिक्षण अनुभव वाले वरिष्ठ सहायक प्रोफेसर हरेंद्र कुमार शामिल थे।
कार्यक्रम में चंडीगढ़ लिटरेरी सोसाइटी के सदस्यों की उपस्थिति और 25 से अधिक प्रतिभागियों ने अपनी मौलिक रचनाएं प्रस्तुत कीं। विभिन्न विभागों के 100 से अधिक छात्रों ने कविता स्लैम प्रतियोगिता में भाग लिया। विभिन्न भाषाओं में कविताएं प्रस्तुत की गईं। प्रतियोगिता के विषयों ने व्यक्तिगत संघर्षों, रिश्तों और लचीलेपन पर गहन चिंतन को प्रेरित किया, जो दर्शकों और प्रतिभागियों दोनों के साथ दृढ़ता से प्रतिध्वनित हुये। इस मौके पर विजेताओं की घोषणा की गई जिसमें नमनप्रीत कौर ने पहला स्थान हासिल किया।
चारुलता दूसरे स्थान पर और सान्या तीसरे स्थान पर रहीं। डॉ. पूर्वा त्रिखा द्वारा संयोजित और बलप्रीत सिंह द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का समापन औपचारिक धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

Advertisement

Advertisement