For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सीबीआई केस चलाने की 15 दिन में ले मंजूरी

07:13 AM Aug 13, 2024 IST
सीबीआई केस चलाने की 15 दिन में ले मंजूरी

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (एजेंसी)
दिल्ली की एक अदालत ने आबकारी घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप विधायक दुर्गेश पाठक पर मुकदमा चलाने के लिए सीबीआई को आवश्यक मंजूरी प्राप्त करने के लिए सोमवार को 15 दिन का समय दिया। सीबीआई मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा को जांच एजेंसी ने बताया कि उन्हें संबंधित अधिकारियों से अभी तक मंजूरी नहीं मिली है, जिसके बाद न्यायाधीश ने आवश्यक मंजूरी हासिल करने के लिए 27 अगस्त तक का समय दिया। इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में उनकी जांच की मंजूरी हासिल कर ली थी।
आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति के वरिष्ठ सदस्य पाठक को केजरीवाल का बेहद करीबी माना जाता है। न्यायाधीश ने आठ अगस्त को मामले में केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 अगस्त तक बढ़ा दी थी।
इस दौरान सुप्रीम कोर्ट सोमवार को केजरीवाल की गिरफ्तारी को बरकरार रखने के दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ उनकी याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की खातिर विचार करने पर राजी हो गया।

Advertisement

केजरीवाल के तिहाड़ से पत्र लिखने पर अिधकारी नाराज

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सूचित किया है कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना को लिखा गया उनका पत्र जिसमें उन्होंने कहा था कि आतिशी स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराएंगी, दिल्ली कारागार नियमों के तहत उन्हें दिए गए ‘विशेषाधिकारों का दुरुपयोग’ है। तिहाड़ जेल नंबर 2 के अधीक्षक ने नियमों का हवाला देकर सलाह दी कि ‘ऐसी किसी भी अनुचित गतिविधि से दूर रहें’ अन्यथा उनके विशेषाधिकारों में कटौती कर दी जाएगी। जेल अधिकारियों ने कहा, ‘स्पष्ट है कि आपका पत्र ऐसे पत्रव्यवहार की श्रेणी में नहीं आता है जिसके जेल के बाहर भेजे जाने की अनुमति हो। ...इसलिए, आपका दिनांक छह अगस्त को लिखा पत्र प्राप्तकर्ता को नहीं भेजा गया है।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×