For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सीबीआई ने आरोपियों से की पूछताछ, विदेश जाने पर रोक

10:49 AM May 29, 2024 IST
सीबीआई ने आरोपियों से की पूछताछ  विदेश जाने पर रोक
बहादुरगढ़ में मंगलवार को विश्रामगृह के बाहर मौजूद एफआईआर में नामजद आरोपी पूर्व चेयरमैन कर्मवीर राठी, रमेश राठी व कमल राठी। -निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 28 मई (निस)
पूर्व विधायक एवं इनेलो प्रदेशाध्यक्ष रहे नफे सिंह राठी की हत्या के मामले में दर्ज एफआईआर में नामजद आरोपियों से मंगलवार को सीबीआई अधिकारियों ने कई घंटे तक पूछताछ की। इतना ही नहीं आरोपियों के पासपोर्ट के नम्बर सीबीआई ने लिए हैं और उनके विदेश जाने पर रोक लगाई है। साथ ही उनके बैंक अकाउंट की डिटेल भी खंगाली जा रही है।
लोक निर्माण विश्रामगृह में सीबीआई ने इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड के मामले में नामजद कई आरोपियों से घंटों तक पूछताछ की। सीबीआई टीम ने पूर्व विधायक नरेश कौशिक, नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी, पूर्व चेयरमैन कर्मवीर राठी, उनके बेटे कमल राठी के अलावा पूर्व मंत्री मांगेराम नम्बरदार के बेटे सतीश राठी नम्बरदार और जगदीश नम्बरदार के बेटे गौरव और राहुल को पूछताछ संबंधी नोटिस देकर बुलाया गया था। इन सभी से ढाई घंटे से ज्यादा समय तक सीबीआई ने पूछताछ की और सभी को हिदायत दी गई है कि वे देश छोड़कर कहीं नहीं जा सकते।
उधर, पूर्व विधायक नरेश कौशिक, रमेश राठी, शतीश राठी नम्बरदार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा जो भी सवाल उनसे पूछे गए उनका उन्होंने जवाब दिया है। वे जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। उन्हें जब भी पूछताछ के लिए जहां पर भी बुलाया जाएगा वहां वे जाएंगे।

2 शूटर अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर

25 फरवरी की शाम को 4 हमलावरों ने पूर्व विधायक व इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी की फॉर्च्यूनर गाड़ी पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई थी। इस वारदात में नफे सिंह राठी और उनके सहयोगी कार्यकर्ता जयकिशन दलाल की मौत हो गई थी। वहीं उनके सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में पुलिस ने 2 हमलावरों को गोवा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। हमलावरों को गाड़ी मुहैया करवाने वाले शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन इस मामले में 2 शूटर अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। गैंगस्टर कपिल उर्फ नंदू ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए ली थी। लेकिन इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले असली साजिशकर्ता का खुलासा 3 माह बीत जाने के बाद भी नहीं हो पाया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×