For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कोलकाता पहुंचे सीबीआई अफसर, तीन टीमें बनाकर जांच शुरू

06:17 AM Aug 15, 2024 IST
कोलकाता पहुंचे सीबीआई अफसर  तीन टीमें बनाकर जांच शुरू
नयी दिल्ली में बुधवार को प्रदर्शन करते डॉक्टर। - मुकेश अग्रवाल

कोलकाता/नयी दिल्ली, 14 अगस्त (एजेंसी)
पश्चिम बंगाल के सरकारी अस्पताल में बुधवार की सुबह पहुंची सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम ने महिला चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या की घटना की जांच शुरू कर दी है। टीम में स्वास्थ्य और फोरेंसिक विशेषज्ञों को भी शामिल किया गया है। इस बीच, इस वारदात के खिलाफ देशभर में रोष व्याप्त है। जगह-जगह अस्पतालों में डॉक्टरों ने हड़ताल की।
केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए सीबीआई अधिकारियों के तीन समूह बनाए गए हैं। एक समूह ‘आरजी कर’ मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में गवाहों तथा उस रात ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों से बातचीत करेगा। एक अन्य समूह गिरफ्तार स्वयंसेवक को मेडिकल परीक्षण के बाद स्थानीय अदालत ले जाएगा और उसकी हिरासत की याचिका दायर करेगा, जबकि तीसरा समूह जांच कर रहे कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करेगा।
गौर हो कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को जांच के लिए मामला कोलकाता पुलिस से केंद्रीय एजेंसी को स्थानांतरित करने के आदेश दिए। सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि एजेंसी ने नयी दिल्ली में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। इस बीच, कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार संजय रॉय को मेडिकल परीक्षण कराने के बाद यहां सीजीओ ‘कॉम्प्लेक्स’ में सीबीआई के हवाले कर दिया।
इस वारदात के विरोध में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली स्थित एम्स और सफदरजंग सहित दिल्ली के कई अस्पतालों में बुधवार को चिकित्सकों की हड़ताल जारी रही। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, झारखंड समेत कई अन्य इलाकों में भी डॉक्टरों ने लगातार तीसरे दिन प्रदर्शन किया। लखनऊ स्थित किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के 200 से अधिक मेडिकल छात्र-छात्राओं और जूनियर डॉक्टरों ने विश्वविद्यालय से स्वास्थ्य महानिदेशालय तक जुलूस निकाला।

Advertisement

भाजपा ने मांगा ममता का इस्तीफा

भाजपा ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोपियों का पक्ष लेने का आरोप लगाया और उनके इस्तीफे की मांग की। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि अगर ममता बनर्जी मुख्यमंत्री बनी रहती हैं तो राज्य में कोई भी महिला सुरक्षित महसूस नहीं करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×