मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सीबीआई ने पटना से किये 2 गिरफ्तार

08:01 AM Jun 28, 2024 IST
फोटो : -ट्रिन्यू
Advertisement

अक्षीव ठाकुर/ट्रिन्यू
नयी दिल्ली, 27 जून
नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बृहस्पतिवार को पटना में 2 लोगों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों के अनुसार आरोपी मनीष प्रकाश और आशुतोष कुमार पर आरोप है कि उन्होंने नीट-यूजी परीक्षा आयोजित होने से एक दिन पहले 4 मई को मेडिकल उम्मीदवारों को आवास प्रदान किया और 5 मई की सुबह उन्हें सॉल्व पेपर दिया।
अभ्यर्थी पटना के लर्न प्ले स्कूल के छात्रावास में रह रहे थे। यहीं पर बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने जला हुआ प्रश्न पत्र बरामद किया था, जो अंततः राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा पुलिस को प्रदान किए गए मूल प्रश्न पत्र से मेल
खाता था। इस बीच, आशंका जताई जा रही है कि मुख्य आरोपी संजीव मुखिया नेपाल भाग गया है। सीबीआई ने उनके नालन्दा गांव स्थित आवास पर छापेमारी की थी। बृहस्पतिवार को सीबीआई की एक अन्य टीम ने उन छात्रों से भी पूछताछ की, जिन्होंने गोधरा के एक केंद्र पर परीक्षा दी थी और आरोपियों को अग्रिम भुगतान किया था। सीबीआई ने आरोपी की हिरासत की मांग के लिए कानूनी कार्यवाही शुरू करने के लिए पंचमहल में जिला सत्र न्यायालय को एक सीलबंद लिफाफे में एफआईआर भी सौंपी है। इस मामले में परशुराम रॉय, विभोर आनंद, आरिफ वोरा और तुषार भट्ट आरोपी हैं।

एनटीए को ओएमआर शीट पर सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

नयी दिल्ली (एजेंसी) : सुप्रीम कोर्ट ने बृहस्पतिवार को एनटीए से जानना चाहा कि नीट-यूजी 2024 में शामिल हुए अभ्यर्थियों को दी गई ओएमआर शीट से संबंधित शिकायतों को उठाने के लिए कोई समयसीमा है या नहीं। जस्टिस मनोज मिश्रा और जस्टिस एसवीएन भट्टी की अवकाशकालीन पीठ ने एक निजी कोचिंग सेंटर और कुछ नीट अभ्यर्थियों द्वारा दाखिल नयी याचिकाओं पर एनटीए को नोटिस जारी किया तथा इन याचिकाओं पर सुनवाई लंबित मामलों के साथ 8 जुलाई के लिए निर्धारित कर दी।
Advertisement

Advertisement
Advertisement