मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रेलवे अंडरपास से गिरकर हो रही गौवंशों की मौत

07:30 AM Aug 02, 2024 IST
जींद में देवीलाल चौक के पास रेलवे अंडरपास की दीवार से गिरकर मौत के मुंह में समायी गाय और मौके पर जमा लोगों की भीड़ और पुलिस। -हप्र
Advertisement

जींद, 1 अगस्त (हप्र)
जींद विकास संगठन के प्रधान अखिल राजकुमार गोयल ने जींद में देवीलाल चौक अंडरपास पर आए दिन गौवंशों की लगभग 20 फीट ऊंचाई से गिरने से हो रही मौतों पर गहरी चिंता जतायी है। साथ ही उन्होंने डीसी से मांग की है कि गायों की मौतों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएं और गाय के मौत के मुंह में जाने को रोकने के लिए उचित कदम उठाएं। गोयल ने कहा कि देवीलाल चौक के पास के रेलवे अंडरपास पर ग्रिल न होने और दीवार कम ऊंचाई की होने की वजह से पिछले दिनों में कई गौवंशों की मौतें हो चुकी हैं, लेकिन प्रशासन चुप्पी साधे बैठा है। अंडरपास की दीवारें कई जगह पर काफी कम ऊंचाई की हैं। कई जगह पर तो ऊंचाई 1 फीट तक है। जहां ऊंचाई कम है, वहां संबंधित विभाग ने ग्रिल भी नहीं लगाई है। यहां आसपास के क्षेत्र में काफी संख्या में गौवंश विचरण करते हैं। रात के समय वह इन छोटी दीवारों को लांघ जाते हैं और आगे 20 फीट गहरा अंडरपास होने से उसमें गिर जाते हैं। पिछले दिनों में कई गोवंश इतनी ऊंचाई से गिरने से मारे जा चुके हैं या घायल हो गये हैं। गोयल ने डीसी मोहम्मद इमरान रजा से इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप कर जल्द से जल्द कम दीवारों की ऊंचाई को बढवाने और दीवारों के ऊपर लोहे की ग्रिल लगवाने की  मांग की।
राजकुमार गोयल ने जिला प्रशासन को 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 15 दिन में इस गंभीर समस्या की ओर ध्यान देकर गोवंश को मौत के मुंह में जाने से बचाने के इंतजाम नहीं किए गए तो शहर की सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि और गौ भक्तों की बैठक बुलाकर कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement