मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

डाक विभाग भर्ती घोटाले में हरियाणा के 2 युवकों पर केस दर्ज

07:41 AM Feb 10, 2024 IST
Advertisement

शिमला, 9 फरवरी(हप्र)
हिमाचल में डाक विभाग में हुए भर्ती घोटाले में सीबीआई ने 2 और मामले दर्ज किए हैं। सीबीआई ने कथित तौर पर फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे हिमाचल में ग्रामीण डाक सेवक बने हरियाणा के दो युवकों के खिलाफ यह मामले दर्ज किए हैं। सीबीआई का हरियाणा के भिवानी व हिसार में युवकों के खिलाफ तलाशी अभियान जारी है। तलाशी अभियान के दौरान सीबीआई की टीम ने कुछ आपत्ति जनक दस्तावेज बरामद होने का दावा भी किया है।
जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने यह दो मामले प्रदेश के हमीरपुर व बिलासपुर जिलों में ग्रामीण डाक सेवक अथवा सहायक डाक पाल की भर्ती के सिलसिले में दर्ज किए हैं। आरोप है कि हरियाणा के युवकों ने जाली शैक्षणिक योग्यता सम्बन्धी दस्तावेजों को पेश कर नौकरियां प्राप्त की। ये मामले डाक भर्ती घोटाले के मामले में सीबीआई द्वारा पूर्व में दर्ज किए गए 2 मामलों के अतिरिक्त हैं। आरोप है कि षड्यंत्र के तहत मामले के आरोपियों ने जालसाजी की, जाली शैक्षणिक योग्यता दस्तावेज़ प्राप्त किया एवं हिमाचल प्रदेश के डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक अथवा सहायक शाखा डाकपाल के तौर पर चयन प्राप्त करने के लिए भी प्रयोग किया।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में डाक विभाग में फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे नौकरी पाने का मामला बीते कुछ महीनों से चर्चा में है। इस मामले में दसवीं के फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी हासिल करने वाले करीब एक दर्जन डाक सेवकों को बर्खास्त किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement