For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राशन वितरण में गड़बड़ी पर डिपो संचालक पर केस

08:49 AM Apr 06, 2024 IST
राशन वितरण में गड़बड़ी पर डिपो संचालक पर केस
Advertisement

फरीदाबाद, 5 अप्रैल (हप्र)
सीएम फ्लाइंग ने शुक्रवार को धौज थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव में राशन डिपो पर छापा मारा और अनियमितता मिलने पर डिपो संचालक पर केस दर्ज करवाया।
सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली कि गांव टीकरीखेड़ा में राशन डिपो संचालक वाहिद और खुर्शीद राशन का सही प्रकार से वितरण नहीं कर रहे और राशन की कालाबाजारी की जा रही है। सीएम फ्लाइंग ने गांव टीकरी खेड़ा के राशन डिपो का निरीक्षण किया। राशन डिपो खुर्शीद के मकान में चल रहा था। रेड के दौरान खुर्शीद हाजिर मिला। उसने पूछताछ में बताया कि वाहिद राशन डिपो धौज से आस-पास के अन्य 4 गांवों में राशन की सप्लाई होती है। गांव टीकरी खेड़ा की सप्लाई कराने के लिए वह रिकार्ड में नॉमिनी हैं, जिस आधार पर वह राशन वितरण कराने में सहयोग करता है। टीम ने खोरी जमालपुर व धौज के राशन डिपो का निरीक्षण किया। इसके बाद टीम ने गांव बीजोपुर व फतेहपुर तगा के स्टॉक का निरीक्षण किया। दोनों गांवों के राशन डिपो पर ताला लगा हुआ मिला। जिसके बाद दोनों गांवों के राशन डिपो पर सील लगा दी। वाहिद के पास गांव धौज का राशन डिपो अलॉट है। स्टॉक का मिलान करने पर कुल 49.45 क्विंटल गेहूं कम मिला। इसके अलावा 21 क्विंटल बाजरा, 3689 लीटर सरसों का तेल कम मिला। जबकि 52 किलोग्राम चीनी ज्यादा पाई गई है। शिकायत पर धौज थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया।

धर्मकांटे को किया सील

चरखी दादरी (हप्र) : सीएम फ्लाइंग ने शुक्रवार को अनाज मंडी के पास धर्मकांटे पर छापा मारा। धर्मकांटा बंद था और वहां मरम्मत का काम चल रहा था। जिसके चलते टीम ने धर्मकांटे को सील किया गया है। सीएम फ्लाइंग रोहतक इकाई के उप निरीक्षक नरेंद्र कुमार ने बताया कि उन्हें इस धर्मकांटे के बारे में शिकायत मिली थी। जिसके चलते रेड की गई। धर्मकांटा बंद था और अंदर से रिपेयरिंग के लिए पार्ट खुले मिले। टीम ने कांटे की मशीन को सील कर दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×