For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नाबालिग से रेप के आरोप में हॉकी खिलाड़ी पर केस

06:57 AM Feb 07, 2024 IST
नाबालिग से रेप के आरोप में हॉकी खिलाड़ी पर केस
फाइल चित्र
Advertisement

बेंगलुरू, 6 फरवरी (एजेंसी)
भारतीय हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार के खिलाफ पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक युवती ने उन पर शादी का वादा करके कई बार बलात्कार करने का आरोप लगाया है।
एक विमान कंपनी में कार्यरत युवती ने दावा किया कि वह 2018 में वरुण के संपर्क में आई तो 17 साल की थी। उस समय वरुण यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में ट्रेनिंग कर रहा था। एफआईआर में युवती ने आरोप लगाया है कि वरुण ने इंस्टाग्राम के जरिए उससे संपर्क किया और मिलने के लिए जोर दिया। फिर वे मित्र बने और धीरे-धीरे उनमें रिश्ता बन गया। जुलाई 2019 में भविष्य के बारे में बात करने का हवाला देकर वह उसे बेंगलुरू के जयनगर के होटल में ले गया और वह नाबालिग है, यह जानते हुए भी उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। जब रोकने का प्रयास किया तो उसने शादी करने का वादा किया था।
एफआईआर में कहा गया, ‘युवती ने उस (वरुण) पर शादी के बहाने उसके साथ पांच साल के लंबे रिश्ते के दौरान कई बार शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया।’ युवती के अनुसार बाद में वरुण ने दूरी बनानी शुरू कर दी और उसके कॉल और मैसेज का जवाब देना बंद कर दिया। उसने धमकी भी दी कि अगर उसने उस पर शादी के लिए दबाव डाला तो वह उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड  कर देगा।

अर्जुन अवार्डी है वरुण

मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले अर्जुन पुरस्कार विजेता वरुण ने 2017 में भारत के लिए पदार्पण किया था। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के 2020 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार ने वरुण को एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की भी घोषणा की थी। वह 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे।

Advertisement

इस समय है भुवनेश्वर में

पंजाब सरकार द्वारा हाल ही में डीएसपी बनाये गये वरुण अभी आगामी एफआईएच प्रो-लीग के लिए भुवनेश्वर में राष्ट्रीय टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। भारत को अपने पहले मैच में 10 फरवरी को स्पेन का सामना करना है। ऐसी अटकलें थीं कि वरुण फरार है लेकिन हॉकी इंडिया ने इस अफवाह को खारिज कर दिया। हॉकी इंडिया के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘वह फरार नहीं है। वह टीम के साथ भुवनेश्वर में है।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×