मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

काजा में युवाओं के लिए करियर काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजित

08:47 AM Oct 02, 2024 IST

रामपुर बुशहर, 1 अक्तूबर (हप्र)
हिमाचल प्रदेश के दुर्गम एवं जनजातीय क्षेत्र के युवाओं के उज्जवल भविष्य निर्माण के लिए सेना की मध्य कमान ’लखनऊ एवं उत्तर-भारत’ क्षेत्र के अन्तर्गत ‘ट्राईपीक इन्फेन्ट्री ब्रिगेड’ द्वारा काजा में ‘स्पीति के गौरव’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
यह कार्यकम क्षेत्र के युवाओं को आजीविका के विकल्प एवं संभावनाओं को बेहतर रूप से समझने व अपने भविष्य को संवारने के लिए दिशा एवं मार्गदर्शन प्रदान करने हेतु आयोजित किया गया। इस दौरान ट्राईपीक हिल्स द्वारा युवाओं के लिए करियर काउंसलिंग का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम में काजा की राजकीय पाठशाला की अध्यापिका दिकित, जो कि स्पीति की प्रथम महिला स्नातक हैं, ने अपने विचार प्रकट कर विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाया।
इस अवसर पर शौर्य चक्र विजेता पर्वतारोही ऑनरेरी कैप्टन सीएन बोध व स्थानीय अध्यापक छेरींग दोरजे ने भी अपने अनुभव साझा कर बच्चों का मनोबल बढ़ाया। कार्यक्रम में विभिन्न करियर विकल्पों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की गईं। कार्यक्रम में आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला काजा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रंगरिक, राजकीय प्राथमिक पाठशाला काजा और काजा पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

Advertisement

Advertisement