मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नहर में गिरी कार, परिवार के 8 सदस्यों की मौत

07:09 AM Oct 13, 2024 IST
कैथल के मुंदड़ी गांव के पास शनिवार सुबह हादसे के बाद नहर से कार को िनकालते लोग।

ललित शर्मा/ हप्र
कैथल, 12 अक्तूबर
कैथल के मुंदड़ी गांव के पास शनिवार सुबह एक अॉल्टो कार के नहर में गिर जाने से एक ही परिवार की तीन महिलाओं और पांच लड़कियों की मौत हो गई। कार में कुल नौ लोग सवार थे। चालक को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार पुंडरी के गांव डीग का यह परिवार पास के गांव गुहना स्थित गुरु रविदास मंदिर में माथा टेकने जा रहा था। कार में बुजुर्ग महिला चमेली देवी, उनकी दो बहुएं और पांच पोतियां सवार थीं, जबकि बेटा कर्मजीत गाड़ी चला रहा था। गांव मुंदड़ी के पास नहर पर चालक संतुलन खो बैठा और कार पानी में जा गिरी। आसपास के लोग बचाव के लिए नहर की तरफ दौड़े और कड़ी मेहनत के बाद कार को बाहर निकाला। ग्रामीणों ने कार में फंसे लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने चमेली देवी (60), उनकी पुत्रवधू दर्शना (40), सुखविंद्र उर्फ तीजो (30), पोती वंदना (5), रिया (8), काजल (12) और फिजा (12) को मृत घोषित कर दिया। चालक कर्मजीत (40) को पीजीआई चंडीगढ़ में दाखिल करवाया गया है। वहीं, 14 वर्षीय लड़की कोमल का शव कई घंटे की तलाश के बाद गोताखोरों व पुलिस ने नहर से निकाला। कैथल के डीएसपी ललित कुमार ने बताया कि हादसे में आठ लोगों की जान गई है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और कैथल के नवनिर्वाचित विधायक आदित्य सुरजेवाल ने हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की। सैनी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हर संभव मदद और राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिये।

Advertisement

पुल सुरक्षित नहीं, पहले भी हो चुके हैं हादसे

गांव मुंदड़ी के पास से गुजरने वाली नहर का पुल वाहनों के लिए सुरक्षित नहीं है। जहां पर पुल बनाया गया है, वहां तीखा मोड़ है। यदि चालक जरा भी संतुलन खो दे तो वाहन सीधा नहर में जाकर गिरता है। बचाव कार्य में जुटे लोगों ने बताया कि इस पुल पर पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। प्रशासन हादसे के बाद कुछ दिनों तक तो हलचल दिखाता है, लेकिन बाद में मामले काे ठंडे बस्ते में डाल देता है। लोगों ने पुल के आसपास लोहे की मजबूत ग्रिल लगाने की मांग की है।

Advertisement
Advertisement