For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

cannes film festival : उत्तर प्रदेश के बरनावा गांव से कान तक का सफर: नैंसी त्यागी ने फैशन जगत में बनाई पहचान

06:28 PM May 27, 2024 IST
cannes film festival   उत्तर प्रदेश के बरनावा गांव से कान तक का सफर  नैंसी त्यागी ने फैशन जगत में बनाई पहचान
Advertisement

नयी दिल्ली, 27 मई (भाषा)
cannes film festival कान फिल्म महोत्सव में खुद के सिले कपड़े पहनकर फैशन जगत में तहलका मचाने और अप्रत्याशित रूप से प्रसिद्धि हासिल करने वाली नैंसी त्यागी अचानक ‘ग्लैमर' की दुनिया में चर्चा का केंद्र बन गई हैं। अब सब पूछ रहे हैं ‘कौन है नैंसी त्यागी'? उत्तर प्रदेश के बरनावा गांव की 23 वर्षीय नैंसी ने कान फिल्म महोत्सव में रेड कार्पेट पर कदम रखे और उसके बाद कुछ ही दिन के भीतर इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर की संख्या अचानक तेजी से बढ़कर सात लाख से 20 लाख तक जा पहुंची। सोशल मीडिया पर छा चुकी और मुख्य धारा की मीडिया की खबरों में आईं नैंसी से सोनम कपूर जैसी अभिनेत्रियों ने अपने परिधान डिजाइन करने को कहा है।
नैंसी के कान तक पहुंचने के सफर के पीछे की कहानी काफी दिलचस्प है। वह सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए 2020 में दिल्ली आई थीं लेकिन आर्थिक तंगी के कारण ऐसा नहीं कर सकीं। उन्हें फिल्म महोत्सव में एक ‘फैशन इंफ्लुएंसर' के रूप में आमंत्रित किया गया था और वह शुरूआत में थोड़ी डरी हुई थीं।
नैंसी नेभाषा को दिये एक साक्षात्कार में कहा कि लेकिन मेरी टीम ने मुझे राजी कर लिया और मैं वहां गई। ऐसा लग रहा है कि यह मेरे जीवन का सबसे सही फैसला था। कार से नीचे उतरने तक मैं डरी हुई थी लेकिन जैसे ही उतरी मुझे बिल्कुल अलग ही अहसास हुआ। हाल में संपन्न हुए cannes film festival कान फिल्म महोत्सव में भागीदारी करने वाली युवा डिजाइनर ने कहा, ‘‘मैंने तस्वीरें खिंचवाईं। वे वायरल हो गईं और लोगों को ये पसंद आईं। मैं उनकी बहुत आभारी हूं। मैं कान पहुंचीं इंफ्लुएंसर में एक थी। मैं खुश हूं कि हमारा देश प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह अब सोनम कपूर के लिए परिधान तैयार करना चाहती हैं। कपूर फैशन के प्रति अपनी विशेष रूचि के लिए जानी जाती हैं और उन्होंने कान में पहने गए नैंसी की ड्रेस की प्रशंसा की है तथा इंस्टाग्राम पर उसे साझा भी किया।
सप्ताह भर पहले तक बहुत से लोगों ने नैंसी के बारे में नहीं सुना था। फिर उन्होंने अपने परिधानों से शौकिया फोटोग्राफरों का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया। इसके बाद वह फैशन और ग्लैमर की दुनिया की जानी मानी हस्तियों के साथ प्रतिस्पर्धा में पहुंच गईं। इंस्टाग्राम के अलावा यूट्यूब पर भी उनके 10 लाख फॉलोअर हैं।
cannes film festival कान फिल्म महोत्सव में पहनने के लिए नैंसी ने चार परिधान डिजाइन किए थे, जिन्हें तैयार करने में उन्हें दो महीने लगे। उन्होंने 30 दिनों में 1,000 मीटर कपड़े से बना 20 किलोग्राम वजन का खूबसूरत गुलाबी गाउन तैयार किया। इसके बाद उन्होंने तीन ड्रेस और बनायीं जिनमें हाथ की भारी कसीदाकारी से सजी लैवेंडर रंग की साड़ी, फिशकट स्कर्ट और कोर्सेट टॉप प्रमुख थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×