मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

डिपो होल्डर का लाइसेंस रद्द कर

07:30 AM Jul 18, 2024 IST
करनाल में बुधवार को कष्ट निवारण समिति की बैठक में लोगों की समस्याएं सुनते मंत्री सुभाष सुधा। -हप्र

करनाल, 17 जुलाई (हप्र)
शहरी एवं स्थानीय निकाय राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने बुधवार को पंचायत भवन में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता की और 16 में से 11 शिकायतों का निपटारा किया, 5 शिकायतों की पुन: जांच करने के निर्देश देने के उपरान्त लंबित रखी हैं।
उन्होंने संगोहा गांव के जसमेर सिंह की शिकायत पर गांव के डिपो होल्डर का लाइसेंस रद्द करने तथा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये।
जसमेर सिंह ने शिकायत की थी कि डिपो होल्डर हरी सिंह प्रजापत राशन के लिये बार-बार चक्कर कटवाता है। बदतमीजी से पेश आता है और मशीन बंद होने की बात कह कर राशन नहीं देता। डिपोधारक के खिलाफ ठोस कार्रवाई न करने पर मंत्री ने खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक को भी चेताया।
गांव उचानी की मीना देवी ने पति की मौत के बाद दुर्घटना क्लेम की राशि दो साल से न मिलने की शिकायत की जिसे मंत्री ने काफी गंभीरत से लिया। अग्रणी जिला प्रबंधक ने बताया कि बताया कि मामला यूनाईटेड इंडिया इंश्यारेंस कंपनी के पास लंबित है। इस पर मंत्री ने कहा कि बैंक अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकता। उन्होंने एसडीएम को भी निर्देश दिये कि कंपनी और बैंक प्रतिनिधि को बुला कर मामला जल्द हल करायें तथा प्रार्थीया को न्याय दिलाए। एक महीने के बाद शहर की सडक़ों पर बेसहारा पशु नजर नहीं आयेंगे नजर: मन्त्री सुभाष सुधा
एकता वेल्फेयर एसोसियेशन के रमन अग्रवाल ने बेसहारा पशुओं और आवारा कुत्तों संबंधी शिकायत पिछली बैठक से लम्बित की थी। इस पर मंत्री ने बताया कि एक महीने के बाद शहर की सडक़ों पर बेसहारा पशु नजर नहीं आयेंगे। गौशालाओं में पशुओं को रखने की क्षमता में वृद्धि की जा रही है। डॉग शैल्टर होम के लिये नगर निगम की टीम को अलीगढ़ भेजने की योजना है। वहां एडवांस डॉग शैल्टर होम तैयार किया जा रहा है।
इस मौके पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, उपायुक्त, एसपी, जिला भाजपा अध्यक्ष योगेंद्र राणा, पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता सहित

Advertisement

अन्य मौजूद रहे। भाजपा पदाधिकारियों को किया संबोधित
निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने भाजपा कार्यालय कर्ण कमल में भाजपा जिला पदाधिकारियों, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों मंडल अध्यक्षों एवं मोर्चा अध्यक्षों सहित अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा ने उन्हें पुष्प गुच्छ भेंट कर उनको सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ओर भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारी की शिकायत आने पर उसे तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया जाएगा। चुनावों के दृष्टिगत उन्हें पांच जिलों पंचकूला, कुरूक्षेत्र, अम्बाला, करनाल एवं पानीपत जिलों में प्रवास की जिम्मेदारी दी गई है। जिसकी शुरुआत उन्होंने करनाल से की है। इस अवसर पर ओएसडी संजय बठला, निवर्तमान मेयर रेणु बाला गुप्ता,चेयरपर्सन निर्मला बैरागी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अशोक सुखीजा, अमरनाथ सौदा, कृष्ण गर्ग, जगदेव पाढा,जिला उपाध्यक्ष राजबीर शर्मा, प्रवीण लाठर, संजय राणा, रजनी प्रोचा, जिला महामंत्री सुनील गोयल, सचिव सोहन सिंह, मंजू खैंची, कोषाध्यक्ष बृज गुप्ता कार्यालय सचिव लेखराज गर्ग, जिला मीडिया प्रभारी डा अशोक कुमार उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement