मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कागजी साबित हो रहा होडल के मेन बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान

08:25 AM Mar 28, 2024 IST
होडल के मेन बाजार में दुकानदारों द्वारा किया अतिक्रमण।-निस

होडल, 27 मार्च (निस)
नगर परिषद होडल द्वारा होडल शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान मात्र कागजी साबित हुआ। दुकानदारों द्वारा अधिकारियों की पीठ मुड़ते ही दोबारा से मेन मार्गों पर अपना सामान लगाकर अतिक्रमण कर लिया जाता है। उल्लेखनीय है कि होडल के मेन जीटी रोड, गढिया बाजार, मेन बाजार, पुरानी सब्जी मंडी, बस अड्डे, सरकारी विश्राम गृह के पास रोड़ी क्रशर डाल, पुराने नगर परिषद कार्यालय के सामने रेहड़ियों को खड़ा कर मेन मार्ग पर अपनी दुकान का सामान लगा कर कब्जा किया हुआ है।
मजे की बात यह है कि नगर परिषद व लोक निर्माण विभाग की खाली पड़ी जमीन पर दुकानदारों द्वारा रेहड़ियां व तख्ते लगवा कर उनसे 400-500 रुपए प्रतिदिन किराये के रूप में वसूले जाते हैं। दुकानदारों द्वारा किए गए अबैध कब्जे व इस सरकारी जमीन को किराये पर उठाने के कारण मेन रास्ते के सिकुड़ कर रह जाने के कारण मेन मार्ग पर से निकलने में आम नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मेन मार्ग के छोटा हो जाने के कारण प्रतिदिन घंटों मेन मार्गों पर जाम लगने के कारण नागरिकों को इसमें फंसे रहने को मजबूर होना पड़ता है। होडल के सामाजिक संगठनों की ओर से पार्षदों से लेकर उपमंडल अधिकारी, जिला उपायुक्त व मुख्यमंत्री हरियाणा तक होडल के दुकानदारों द्वारा मेन रास्ते पर अतिक्रमण करने की शिकायत करने व मुख्यमंत्री से लेकर जिला उपायुक्त तक अतिक्रमण को हटाने के सख्ती से आदेश देने के बाद भी नगर परिषद होडल प्रशासन द्वारा इनको हटाने की दिशा में कोई सख्त कदम नहीं उठाया जाता है तथा केवल मात्र खानापूर्ति के लिए मेन बाजार से तख्तों आदी को हटा दिया जाता है।
नगर परिषद के ईओ डा. सुरेश चौहान का कहना है कि होडल शहर में शीघ्र ही व्यापक स्तर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर नागरिकों को अतिक्रमण से निजात दिलाई जाएगी व अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Advertisement