मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अनाज मंडी के चप्पे-चप्पे पर कैमरे की नजर

09:03 AM Mar 19, 2024 IST
चरखी दादरी की नयी अनाज मंडी में तुलाई के लिए लगे धर्मकांटों पर लगे सीसीटीवी कैमरे। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 18 मार्च (हप्र)
प्रदेशभर में सरसों की खरीद 28 मार्च से और गेहूं की एक अप्रैल से खरीद शुरू करने की घोषणा के साथ ही जिले की मंडी में सरकारी खरीद को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं।
सरसों व गेहूं की खरीद को लेकर मंडी प्रशासन की व्यवस्थाओं पर नजर रहेगी, वहीं मंडी गेट सहित धर्मकांटों व मंडी में चप्पे-चप्पे पर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मंडी अधिकारियों ने खरीद प्रबंधों के पुख्ता दावे किये हैं। सरकारी खरीद को लेकर मंडी प्रबंधन द्वारा अनाज मंडी में शैड्स को खाली करवा दिया है। साफ-सफाई को लेकर कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। इस बार उठान कार्य को लेकर भी मंडी प्रशासन द्वारा काफी गंभीर है। बिजली-पानी के अलावा किसानों के लिए रेस्ट हाउस में भी उचित सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।

चोरी रोकने के लिए चौकीदार की होगी नियुक्ति

मंडी प्रधान रामकुमार रिटोलिया ने कहा कि चोरी की घटनाएं रोकने के लिए मंडी में चौकीदार की नियुक्ति जरूरी है। इस बार मंडी में उठान को लेकर समस्याएं न हों इस बारे भी मंडी के आला अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है। उधर मंडी सुपरवाइज राकेश कुमार ने बताया कि मंडी में खरीद को लेकर पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। बिजली-पानी सहित पूरे प्रबंधों के बीच सरकारी खरीद के प्रबंध किए जा चुके हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement