मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हिंदू समाज को हिंसक कहना राहुल गांधी को पड़ेगा भारी

10:26 AM Jul 07, 2024 IST
करनाल में शनिवार को केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल का कर्ण कमल कार्यालय में स्वागत करते भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा। -हप्र

रमेश सरोए/हप्र
करनाल, 6 जुलाई
कांग्रेस के नेता राहुल गांधी द्वारा संसद में दिये बयान पर केंद्रीय ऊर्जा एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हैरानी होती है कि ऐसे शब्द उनके मुंह में आ जाते हैं। समाज को गालियां देना और पूरे हिंदू समाज को हिंसावादी कहने पर जनता राहुल गांधी को चुनावों में सबक सिखाएंगी। आने वाले चुनावों में कांग्रेस का झूठ और अफवाह नहीं चलेगी। राहुल को यह बात कहना बड़ा भारी पड़ेगा। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने जो हथकंडे अपनाएं हैं, वो दरकिनार होंगे। विधानसभा चुनाव को जीतकर पार्टी के कार्यकर्ता प्रदेश में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाएंगे।
जनसंवाद कार्यक्रम में 200 से ज्यादा शिकायतें सुनने के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए केंद्रीय शहरी विकास एवं ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल ने यह बात कही। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, विधायक हरविंद्र कल्याण, विधायक रामकुमार कश्यप, निवर्तमान मेयर रेणु बाला गुप्ता, पूर्व विधायक जिलेराम शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे। मनोहर लाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और इसको लेकर तैयारियां चल रही हैं। अगले चुनावों को लेकर पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग हुई हैं और रणनीति तैयार की गई। लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए लोकसभा के वे सभी 9 हलकों में जाएंगे। क्राइम पर उन्होंने कहा कि एजेंसियां अपना काम कर रही हैं, क्राइम को रोका है और वे अपना प्रयत्न भी कर रहे हैं। विदेश से जो कॉल आते है, उसमें केंद्र सरकार की एजेंसी को भी बता दिया जाता है। विदेश में भी एजेंसियां हैं, उनसे तालमेल करके क्राइम रोकने का प्रयास किया जाएगा। टेलीकॉम कंपनियों द्वारा रेट बढ़ाने पर उन्होंने कहा कि इसमें इसमें हमारा कोई रोल नहीं है, ये सब कंपनियों का काम है।

Advertisement

वेस्ट टू वेल्थ के लिए हाेगा एनटीपीसी से करार

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पूरे देश के लिए ऊर्जा के कई प्रोजेक्ट हैं। जहां-जहां कठिनाई ज्यादा है उनको पहले ले रहे हैं। हरियाणा को लेकर मुझे पूरी जानकारी है, गुरुग्राम में जो पहले भगवाडी प्रोजेक्ट था, उस कंपनी का टेंडर रद्द कर दिया है, वो पहले वेस्ट टू एनर्जी था। अब वेस्ट टू वेल्थ में कोयला बनाने के लिए एनटीपीसी के साथ करार होगा। फिर एनटीपीसी फरीदाबाद और गुरुग्राम के वेस्ट का कोयला बनाएगी।

करनाल तक बनेगा रैपिड रेल प्रोजेक्ट

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल कहा कि पानीपत तक रैपिड रेल चलाने का प्रपोजल पहले से ही बना हुआ हैं, इसे करनाल तक लाया जाएगा। करनाल में बनने वाले फ्लाईओवर को लेकर व्यापारियों ने उन तक बात पहुंचाई हैं, उसे रोक दिया हैं। उसका निर्माण व्यापारियों के साथ बातचीत करके करवाया जाएगा।

Advertisement

Advertisement