मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हुक्के की गुड़गुड़ाहट के साथ जीत-हार को लेकर गुणा-भाग

09:53 AM May 27, 2024 IST
जगाधरी के प्राचीन गांव चनेटी में रविवार को एक चौपाल पर चुनाव को लेकर चर्चा करते ग्रामीण। -निस

जगाधरी, 26 मई (निस)
ईवीएम मशीनें कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार देर शाम को स्ट्रांग रूम में पंहुच गई। ईवीएम में कैद उम्मीदवारों के भाग्य का पिटारा चार जून को खुलेगा, लेकिन अब चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। चाय की दुकान, हेयर ड्रैसर, दर्जी की दुकानों व चौक-चौराहों व चौपाल पर ऐसी चर्चाएं देखी जा सकती है। चौपालों में हुक्के की गुड़गुड़ाहट व ताश खेल रहे लोग अपने हिसाब से अंदाजा जता रहे हैं।
प्राचीन गांव चनेटी की चौपाल पर बुजुर्गों के साथ कुछ युवा भी हुक्का पी रहे थे। बुजुर्ग जगमाल सिंह, राजपाल सिंह व अशोक कुमार ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्वक हुआ यह बहुत ही खुशी की बात है। उनका कहना है कि सभी उम्र के लोगों ने वोटिंग में हिस्सा लिया।
राजपाल व अशोक कहते हैं कि उनके यहां तो कमल का जोर लग रहा है। साथ बैठे दूसरे शख्स का कहना था कि यहां पर साइलेंट वोट सत्ता के खिलाफ जाने का लग रहा है। बुजुर्गों का कहना था कि भीषण गर्मी का वोटिंग पर असर रहा है। उन्होंने सरकार से ज्यादा सर्दी व ज्यादा गर्मी के दिनों में चुनाव न कराने की मांग की। उनका कहना था कि इस बारे में चुनाव आयोग को चिठ्ठी भेजी जाएगी।
पहली बार वोट डालने वाले अंकुश सांगवान, प्रशांत सांगवान, अमन सांगवान का कहना था कि उन्होंने दल की बजाय उम्मीदवार की अच्छाई पर ध्यान दिया है। यहां पर मौजूद कुछ लोग अपने पक्ष के उम्मीदवार के हक में समीकरण बैठाते देखे गए। बहरहाल किसके सिर जीत का सेहरा बंधेगा यह तो चार जून को ही पता चलेगा, लेकिन अभी सभी वोटों के गुणा-भाग में मशगूल हैं।
इस अवसर पर सुलतान सिंह, गुरमीत सिंह, खेमचंद, करनैल सिंह भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement