मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हाईवे के साथ लगते गांव सच्चा खेड़ा में निकलेगा बाईपास : दुष्यंत

08:28 AM Dec 14, 2023 IST
नरवाना के जाजनवाला में बुधवार को मूर्ति स्थापना के उपरांत सम्मान समारोह में जनसभा को संबोधित करते उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला। -निस

नरवाना, 13 दिसंबर (निस)
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नरवाना के गैबी साहिब मन्दिर तालाब को ऐतिहासिक धरोहर बनाया जाएगा। इस पर 5 करोड़ 63 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके धरोहर बनने से नरवाना हलका की अलग पहचान बनेगी। राज्य सरकार द्वारा नरवाना हलके के विकास कार्यों के लिए अब तक 800 करोड़ की राशि खर्च की गई है। इस राशि से नरवाना हलके की तस्वीर बदली है और इसका सीधा फायदा क्षेत्र के लोगों को मिला है। उन्होंने कहा कि 800 करोड़ से नरवाना हलके का सडक़ तंत्र तो मजबूत हुआ है। प्रत्येक गांवों में व्ययामशाला, पार्क, तालाबों का सौंदर्यकरण, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, पंचायत घर, युवाओं के लिए जिम्म का सामान, लाईब्रैरी, गांव की फिरनी, सामुहिक चौपाल, गलियों का निर्माण व अन्य कार्यों का निर्माण करवाया गया है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यह बात गांव जाजनवाला में स्वर्गीय चौधरी शेर सिंह नैन (पूर्व सरपंच) व उसकी पत्नी रजिया देवी की मूर्ति स्थापना करने उपरान्त सम्मान समारोह में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे के लगते गांव सच्चाखेड़ा के ग्रामीण मुझे मिले थे और कहा था कि यहां पर दुर्घटनाएं होने का अंदेशा बना रहता है। इस पर अधिकारियों को बुलाकर तुरंत मंजूरी दिलवाई गई। अब सच्चा खेड़ा गांव जिले का इकलौता गांव है जहां गांव के लिए बाईपास निकाला जाएगा।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा गंठबंधन सरकार द्वारा प्रदेश में 1100 लाइब्रेरियां बनाई जा चुकी है, इनके बन जाने से प्रत्येक गांवों का युवा शिक्षित तो होगा ही, साथ ही उनको रोजगार के अवसर भी प्रदान होगें।
इस अवसर पर हरियाणा खादी ग्रामोंद्योग के चेयरमैन राजेन्द्र लितानी, पूर्व विधायक पिरथी नम्बरदार, जिला परिषद के चेयरपर्सन कुलदीप रंधावा, जजपा जिला अध्यक्ष कृष्ण राठी, जजपा महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, जजपा हल्का प्रधान सुरेन्द्र गोयत, जजपा नेता मिया सिहाग, उचाना हल्का प्रधान काला नम्बरदार, जजपा नेता बिट्टु नैन, जजपा युवा जिला अध्यक्ष अमर नैन, जजपा प्रेस प्रवक्ता जयभगवान, बिनैण खाप के उपप्रधान भगत राम, प्रधान महासचिव सुदेश पूनिया, अशि्वनी नैन व अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

उचाना राजनीतिक वाद-विवाद का बना केंद्र बिंदू

उचाना (निस) : कांग्रेस राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा द्वारा जजपा की चाबी को जंग लगने के बयान पर पलटवार करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जंग किसको लगा है ये तो भविष्य की राजनीति के गर्भ में है। एक चीज जो साबित हो गई है कि आज उचाना हरियाणा के राजनीतिक वाद-विवाद का केंद्र बिंदू बन चुका है। कांग्रेस विचारधारा वाले लोग आज प्रदेश का भाईचारा खराब करना चाहते हैं। भाईचारे को किसी सूरत में खराब नहीं होने दिया जाएगा। वे बलजीत घसो के निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर प्रो. जगदीश सिहाग, काला नंबरदार, कर्ण सिंह दरोली, धोला खटकड़, दिनेश सुदकैन, कपिल खरकभूरा, अनिल शर्मा, अश्वनी सुदकैन, धर्मबीर श्योकंद, राजेंद्र शर्मा, बलराज श्योकंद, वीरेंद्र कौशिक, ओमदत्त शर्मा, धोला खटकड़, संदीप खेड़ा, मन्नी छातर, ज्ञानी तारखा आदि भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement